scriptऑस्ट्रेलिया ओपनः दूसरे दौर में सानिया और बोपन्ना | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया ओपनः दूसरे दौर में सानिया और बोपन्ना

locationजैसलमेरPublished: Jan 21, 2016 02:49:00 pm

Submitted by:

satyabrat tripathi

सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस,  रोहन बोपन्ना और फ्लोरिन मेर्जिया की जोड़ी ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में विजयी शुरुआत करते हुए अपने-अपने वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

दुनिया की नंबर एक जोड़ी और शीर्ष वरीय भारत की सानिया मिर्जा ने अपनी जोड़ीदार स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस जबकि भारतीय पुरूष खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने फ्लोरिन मेर्जिया के साथ वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में विजयी शुरुआत करते हुए गुरुवार को अपने अपने वर्ग के दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया।

सानिया और हिंगिस ने एक घंटा दस मिनट तक चले मुकाबले में मारियाना डक मरिनो और तेलियाना परेरा की गैर वरीय जोड़ी को लगातार सेटों में 6-2, 6-3 से हराकर एक साथ 31वीं जीत दर्ज की।

शीर्ष वरीय जोड़ी पूरे मुकाबले के दौरान विपक्षियों पर हावी रहीं और आसान जीत दर्ज की। पहले सेट में सानिया-हिंगिस ने हाथ आये चार में से तीन मौकों को भुनाया जबकि इतने ही मौकों में डक और परेरा केवल एक ब्रेक अंक को भुना सकीं।

दूसरा सेट कुछ चुनौतीपूर्ण रहा जिसमें सर्विस ब्रेक करने के सात मौके आये लेकिन दोनों ही टीमें हाथ आये मौके को भुना नहीं सकीं। हालांकि भारतीय-स्विस जोड़ी ने आखिर में वापसी करते हुये 6-3 से सेट और मैच जीता। शीर्ष वरीय जोड़ी ने मैच में कुल चार ब्रेक अंक जीतकर दूसरे दौर में जगह बनाई। 

ब्रिसबेन और सिडनी में खिताब जीतकर ग्रैंड स्लेम में उतर रहीं विश्व की नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी सानिया और हिंगिस की एक साथ यह लगातार 31वीं जीत है और अगले राउंड में उनका सामना नादिया किचेनोक और ल्यूडमाइला किचेनोक की जोड़ी से होगा।

भारतीय-स्विस जोड़ी गत वर्ष मार्च में जोड़ी बनाई थी और तब से वह दो ग्रैंड स्लेम सहित कुल 11 खिताब जीत चुकी हैं। इसके अलावा भारतीय पुरूष युगल खिलाड़ी बोपन्ना और मेर्जिया की चौथी वरीय जोड़ी ने पहले दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस और ओमार जासिका की चुनौती को 77 मिनट में 7-5 6-3 से निपटाते हुये दूसरे दौर में जगह बनाई।

मैच में बोपन्ना-मेर्जिया ने 47 विनर्स झोंके और कुल 81 अंकों के साथ मैच जीता। भारतीय-रोमानियाई खिलाड़ी ने 14 बेजा भूलें और चार डबल फाल्ट भी किये। दूसरे दौर में बोपन्ना-मेर्जिया के सामने अब चेक गणराज्य के लुकास डलोई और जिरी वेस्ली की जोड़ी होगी। 

ट्रेंडिंग वीडियो