Jaislamer Video- रामदेवरा मेले में नाच-नाच कर सरकारी संदेश देते-देते आया पसीना

मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

By: jitendra changani

Published: 01 Sep 2017, 06:57 PM IST

जैसलमेर (पोकरण). बाबा रामदेव के अंतरप्रांतीय  मेले को लेकर बुधवार रात को रामदेवरा गांव स्थित मेला चौक के रंगमंच पर पर्यटक स्वागत केन्द्र के तत्वावधान में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। केन्द्र के सहायक निदेशक खेमेन्द्रसिंह जाम ने बताया कि समारोह में लोककलाकारों ने नृत्य पेश किया। भजन गायक जितेन्द्र माली ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। रामगढ़ के अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार उदाराम मेघवाल ने तराजू अग्निनृत्य, पोकरण के रेंवताराम ने कच्छी घोड़ी, कालबेलिया कलाकारों ने भी नृत्य किया। बाड़मेर के केसूम्बला निवासी गायक हाकमखां, जैसलमेर के बाबूखां पार्टी ने भी प्रस्तुतियां दी।
इस दौरान मेलाधिकारी रणधीरसिंह चौधरी मुख्य आतिथि, प्रशिक्षु आरपीएस पारस सोनी, विकास अधिकारी नारायण सुथार, रामसिंह भाटी, ग्रामसेवक इच्छालाल माली, नारायणसिंह तंवर, उम्मेदसिंह भाटी, मारवाड़ लोक कला मंडल नागौर के दल प्रभारी सत्यनारायण शर्मा मौजूद रहे।

 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सरकारी योजनाओं की दी जानकारी
पोकरण . सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय की ओर से **** मेले में आए श्रद्धालुओं को मेलाधिकारी, पुलिस, ग्राम पंचायत, मारवाड़ लोक कला मंडल एवं मरुराज लोककला संस्थान के सहयोग से क्षेत्र के रामदेवरा स्थित रामसरोवर, नाचना फांटा पर कार्यक्रम कर सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। पंचायत प्रसार अधिकारी उदाराम के मुख्य आतिथ्य में आयोजित विचार गोष्ठी में सरकार के स्वच्छता अभियान की जानकारी दी। उन्हें खुले में शौच नहीं जाने के लिए जागरुक किया गया। कार्यक्रम में पंचायत प्रसार अधिकारी भागीरथ, ग्रामसेवक मुरलीमनोहर पुरोहित, राजपुरी गोस्वामी, उम्मेदअली, बीएसएफ के देवीसिंह ने विचार व्यक्त किए। क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय जैसलमेर के इकाई प्रमुख केआर सोनी ने केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर लोककला मंडल व संस्थान की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुतियां दी गई। जिस पर उपस्थित दर्शक झूम उठे। कार्यक्रम के दौरान मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता हुई। इसमें सही जवाब देने पर प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

मेले में व्यवस्थाओं को लेकर हुई समीक्षा
-पुलिस अधिकारियों व जवानों की बैठक आयोजित
रामदेवरा. स्थानीय गणेश मंदिर में गुरुवार को पुलिस प्रशासन की बैठक आयोजित की गई।
मेलाधिकारी रणधीरसिंह चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयनारायण मीणा, पुलिस उपाधीक्षक नानकसिंह, विकास अधिकारी नारायण सुथार, थानाधिकारी अमरसिंह के आतिथ्य में आयोजित बैठक में पुलिस के अधिकारियों व जवानों ने भाग लिया।बैठक में मेले के दौरान की गई सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई।अधिकारियों ने मेले के दौरान पुलिस की ओर से दिन-रात मेहनत कर दर्शनार्थियों व श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्थाओं के लिए पुलिस अधिकारियों व कार्मिकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने बताया कि अब मेला अंतिम चरण में है। ऐसे में उन्हें शेष रहे दिनों में भी मुस्तैदी के साथ कार्य करना होगा, ताकि मेला शांतिपूर्ण व सफलता के साथ संपन्न हो सके। इस अवसर पर सहायक उपनिरीक्षक शेराराम का अभिनंदन किया गया। 

Jaislamer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned