Jaisalmer- यह खबर वायरल होने के बाद कलक्टर के इस आदेश के बाद सडक़ों से इन्हें गायब करने के..

आवारा पशुओं व श्वानों की हो धरपकड़, सफाई सुनिश्चित करें
- कलक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने ली बैठक, विद्युत वॉल्टेज में सुधार के निर्देश

By: jitendra changani

Published: 28 Nov 2017, 01:18 PM IST

जैसलमेर .कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को पानी, बिजली व सम सामयिक गतिविधियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक हुई। इसमें अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे जलदाय विभाग के डेडीकेटेड फीडर के साथ ही जिन क्षेत्रों में विद्युत वॉल्टेज कम आ रहा है उसकी शीघ्र ही जांच कर विद्युत सुधार करें। जलदाय विभाग के जिन नलकूपों की डिमाण्ड राशि जमा करवा दी है, उन्हें शीघ्र विद्युत से जोडऩे पर जोर दिया। दव में जलदाय विभाग नलकूप पर फॉल्ट हुआ विद्युत ट्रांसफॉर्मर तत्काल सही कर चालू करने के निर्देश दिए।
जल्द ठीक हो खराब नलकूप
जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति में सुधार लावें। सिपला, कुछड़ी, प्रतापसिंह की ढाणी के खराब नलकूपों को सही कर शीघ्र चालू करें। जो नए नलकूप स्वीकृत हुए हैं उन्हें प्राथमिकता के अनुरूप खुदवाने पर जोर दिया। उन्होंने जल शुद्धिकरण पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राजश्री का बकाया भुगतान करने के लिए विशेष प्रयास कर शीघ्र ही भुगतान की व्यवस्था करावें। उन्होंने सभी स्वास्थ्य एवं उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर नि:शुल्क दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो यह सुनिश्चित करें। साथ ही सर्प दंश व कुत्ते काटने के इंजेक्षन भी पर्याप्त हो।
उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस क्षेत्र में मलेरिया पी.एफ. के जो दो रोगी मिले है उस क्षेत्र में एन्टी मलेरिया एवं एन्टी लार्वा की गतिविधि करवाना सुनिश्चित करें। पानी के सैम्पल जांच प्रभावी ढंग से करवाने के निेर्देश दिए। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को कहा कि वे जवाहिर चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था और बेहतर बनावें।
पत्रिका के मुद्दों पर अमल, आवारा पशुओं व श्वानों की हो धरपकड़
बैठक में पत्रिका के मुद्दों पर भी चार्च हुई। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने नगरीय निकाय के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे शहर में आवारा पशुओं व श्वानों की धरपकड़ की कार्रवाई करें। उन्होंने हनुमान चौराहा पर नाले से ओवरफ्लो होकर बहने वाले गंदे पानी का स्थाई समाधान करने की के निर्देश दिए। साथ ही शहर में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। शहर में पेयजल आपूर्ति की समीक्षा करते हुए 48 घंटे के अंतराल में पेयजल आपूर्ति की बात कही।
टीम भेज करवाएं पशुओं का उपचार
पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि रामदेवरा क्षेत्र के जिस गांव में पशुओं में बीमारी फैली है, वहां पशु चिकित्सा टीम भेज उपचार की व्यवस्था करवाएं।
संविधान की उद्देशिका का करवाया पठन
संविधान दिवस के उपलक्ष में सोमवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने कलक्ट्रेट सभागार में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को भारत के संविधान की उद्देशिका का पठन कराया।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned