scriptVideo: सुरक्षा प्रहरियों के कलाई पर राखी बांधन को उत्साहित जैसाण की बेटियां | Jaisan's daughters excited for Rakhi Bandhan | Patrika News

Video: सुरक्षा प्रहरियों के कलाई पर राखी बांधन को उत्साहित जैसाण की बेटियां

locationजैसलमेरPublished: Aug 06, 2022 08:26:14 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-पत्रिका की मुहिम से शहर से गांव तक जुड़ रहे जन

सुरक्षा प्रहरियों के कलाई पर राखी बांधन को उत्साहित जैसाण की बेटियां

सुरक्षा प्रहरियों के कलाई पर राखी बांधन को उत्साहित जैसाण की बेटियां

जैसलमेर. पाक सीमा से सटे सरहदी जिले में रक्षाबंधन से पूर्व इस बार अलग ही माहौल देखने को मिल रहा है। जिला मुख्यालय ही नहीं बल्कि गांवों में भी जैसाण की बेटियां इस बार पहली राखी उन भाइयों को बांधने को उत्साहित है, जो न केवल उनकी बल्कि देश की सरहद की हिफाजत कर रहे हैं, वह भी मौसम के प्रतिकूल होने की परवाह किए बिना। पत्रिका की मुहिम के बाद हर दिन बड़ी संख्या में राखियां पहुंच रही है।
मोहनगढ़. क्षेत्र के विद्यालयों की छात्राओं व शिक्षिकाओं में रक्षकों की राखी अभियान को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। उत्साह व उल्लास से परिपूर्ण माहौल में यहां गिरधारीलाल लोहिया के संयोजन में आयोजित कार्यक्रमों में शनिवार को 340 राखियां संकलित की गई, जिन्हें सीमाजन कल्याण समिति तहसील मोहनगढ़ को सुपुर्द किया गया। रक्षा बंधन के दिन सीमा जनकल्याण समिति के पदाधिकारियों व कार्यकर्ता अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा के रक्षकों की कलाई पर राखी बांधेंगे और बहनों के संदेश भी सौंपेगे। क्षेत्र में जवाहर नवोदय विद्यालय मोहनगढ़ की 160 छात्राओं व 6 शिक्षिकाओं ने शहीद राजेन्द्रसिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मोहनगढ़ की 38, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय मोहनगढ़ की 35, मरूस्थली महिला विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय मोहनगढ़ की 38, आदर्श विद्यामंदिर माध्यमिक विद्यालय मोहनगढ की 60 बालिकाओं ने राखियां उपलब्ध करवाई। जवाहर नवोदय विद्यालय में इस कार्य के लिए प्राचार्य ओपी मुदगल, उप प्राचार्य हरदयाल मीणा, अध्यापिका उषा शर्मा टीजीटी साइंस, स्नेहलता यादव पीजीटी बायोलॉजी, सुमन कुमारी स्टाफ नर्स, मेटर्न अंजु सोलंकी व ओमवटी भाटी के अलावा विद्यालय की बालिकाओं ने सहयोग किया। शहीद राजेन्द्रसिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यवाहक प्रधानाचार्य नरेश कुमार घिंटाला, अध्यापिका रीना शर्मा, मंगेज कंवर व बालिकाओं ने सहयोग किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो