Video- Jaislamer student union elecation- महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव - देखिए कॉलेज में हुआ छात्रों का हाई वॉल्टेज ड्रामा

महिला कॉलेज में उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन

-नाम वापसी के बाद तस्वीर साफ, दोनों कॉलेजों में अध्यक्ष पद

By: jitendra changani

Published: 25 Aug 2017, 11:51 AM IST


जैसलमेर. नाम वापसी के समय गुरुवार को दोपहर करीब पौने दो बजे अप्रत्याषित रूप से एनएसयूआई के अध्यक्ष् ा पद उम्मीदवार भूरसिंह को चुनाव मैदान से हटाने की कोषिष की गई।दो पदों पर नामांकन करने वाले भूरसिंह जैसे ही एक पद से नाम वापस लेने कॉलेज पहुंचे, वहां पहले से मौजूद कुछयुवाओं ने उन्हें रोकने की कोषिष की।वे भूरसिंह को गाड़ी में बैठाकर ले जाने वाले थे कि, पुलिस ने समय पर पहुंचकर उन्हें रोक दिया।बाद में भूरसिंह ने भीतर जाकर एक पद से नामांकन वापस ले लिया और अब वे एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष् ा पद के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।
प्रत्याषियों की बैठक आज
एसबीके कॉलेज में चुनाव में भाग लेने वाले प्रत्याशियों की बैठक शुक्रवार सुबह 11 बजे वाचनालय कक्ष (रूम नं. 37) में आयोजित की गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो. केआर गर्ग ने बताया कि बैठक में प्रत्याशियों को नियम एवं प्रक्रिया तथा आचार संहिता की विस्तृत जानकारी से अवगत कराया जाएगा। बैठक में उपखण्ड अधिकारी, पुलिस उपअधीक्षक, थानाधिकारी प्रत्याशियों को कानून व्यवस्था एवं आचार संहिता के संबंध में संबोधित करेंगे। प्राचार्य डॉ. जेके पुरोहित ने बताया कि जिन विद्यार्थियों ने महाविद्यालय से अपने परिचय पत्र प्राप्त नहीं किए हैं, तुरंत प्राप्त कर लें। स्टॉफ की कमी के कारण परिचय पत्र का वितरण 26 अगस्त तक ही किया जाएगा।

महिला कॉलेज में उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन

  जिला मुख्यालय स्थित दोनों राजकीय महाविद्यालयों में आगामी 28 तारीख को होने वाले छात्रसंघ चुनावों के लिए गुरुवार को नाम वापसी प्रक्रिया संपन्न होने के बाद चुनावी समर की तस्वीर साफ हो गई है। एसबीके कॉलेज और महिला कॉलेज में अध्यक्ष सहित लगभग सभी पदों पर सीधा मुकाबला है। दोनों छात्र संगठनों एबीवीपी और एनएसयूआई ने अब अपनी पूरी ताकत चुनावी मैदान में विजय पताका फहराने में झोंक दी है।
एबीवीपी की विजयी शुरूआत
नाम वापसी की प्रक्रिया के दौरान अन्य प्रत्याशियों की ओर से नामांकन पत्र उठा लिए जाने के बाद मिश्रीलाल सांवल राजकीय महिला कॉलेज के उपाध्यक्ष पद पर आयुषी भाटिया और संयुक्त सचिव के पद पर बबीता गोयल निर्विरोध निर्वाचित घोषित की गई। अन्य समर्थक छात्राओं ने माल्यार्पण कर उनका अभिनंदन किया।
अध्यक्ष पद पर सीधी टक्कर
छात्रसंघ की सबसे प्रतिष्ठा पूर्ण अध्यक्ष पद पर दोनों कॉलेजों में सीधा मुकाबला है। एसबीके कॉलेज में एबीवीपी के दुर्जनसिंह और एनएसयूआई के भूरसिंह आमने-सामने मैदान में डटे हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की अनिता शर्मा, एनएसयूआई के पूंजाराम के अलावा रमेश कुमार ताल ठोंक रहे हैं। महासचिव पद पर एबीवीपी के महेशदान, एनएसयूआई के अक्षय कुमार जोशी के साथ दिलीप कुमार और थानेश भी मैदान में हैं। संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के घनश्याम का मुकाबला एनएसयूआई के गिरधार राम से होगा। महिला कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी की हर्षिता बल्लाणी और अनुसूया जोशी तथा महासचिव के लिए एबीवीपी की रुचि मेहता व अंजली जोशी के बीच सीधी भिड़ंत होगी।


फैक्ट फाइल-
-1394 के करीब विद्यार्थी करेंगे जैसलमेर के एसबीके कॉलेज में मतदान
-346 के करीब मतदाता मिश्रीलाल महिला महाविद्यालय में देंगे वोट
-28 अगस्त को सुबह 8 बजे से शुरू होगा मतदान
-4 सितंबर को होगी सभी महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना

 

jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned