Jaislamer video- पहले संघ और फिर एसपी के देश के मुद्दे पर बयान आए , दोनों मुद्दो पर छिड़ी...

- एसपी ने प्रेसवार्ता में जैसलमेर को समस्याओं से मुक्त करने के लिए आमजन से सहयोग - मांगा - संघ के जिला प्रचारक ने कहा हिन्दू समाज की ताकत के बल पर

By: jitendra changani

Updated: 16 Aug 2017, 08:51 PM IST

जैसलमेर. अखण्ड भारत का सपना देख रहे संघ के घटक दलों की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम पर आया बयान और फिर एसपी की प्रेसवार्ता कर आमजन को दिए गए बयान में देस को अखण्ड, विकास व ताकतवर देश बनाने के अलग-अलग बयान सामने आए है।  संघ के वक्ताओं ने जहां देश को अखण्ड व ताकतवार बनाने क ेलिए हिन्दू को संगठित होने की सीख दी है, वहीं एसपी ने इसी दिन प्रेस वार्ता बुलाकर आमजन को जाति, धर्म से ऊपर उठकर देश के विकास में भागीदार बनने की अपील की है।  

संघ: हिन्दू समाज की ताकत के बल पर अखंड होगा भारत 

 जैसलमेर. विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की चांधन इकाई की ओर से अखंड भारत पूजन का कार्यक्रम चांधन में आयोजित हुआ, जिसमें क्षेत्र के विभिन्न गावों से सैकड़ों युवाओं ने भाग लिया। मुख्य अतिथि कबीर आश्रम खुहड़ी के संत दीपक साहेब ने हिन्दू समाज को एक होकर देश हित में काम करने की सीख दी और संगठन में शक्ति पर प्रकाश डाला । मुख्य वक्ता के रूप में अखण्ड भारत का स्वप्न साकार होने का विश्वास दिलाते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक इंद्र सिंह ने युवाओं से आह्वान किया कि इस चुनौती को हमें स्वीकार करना होगा कि एक दिन हम अखंड भारतमाता को फिर से देखेंगे। महर्षि अरविंद का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि भारत का विभाजन अप्राकृतिक है तथा यह अवश्य समाप्त होगा। विशाल भारत वर्ष कभी अफगानिस्तान से मलेशिया तक विस्तृत था और सत्रह बार टूट कर आज छोटा हो गया है, लेकिन हम जिस प्रकार खंडित मूर्ति की पूजा नही करते अत: हमें फिर से अपनी भारत माता को अखंड रूप देना होगा। हिन्दू समाज की ताकत के बल पर ही यह संकल्प पूरा हो सकता है, क्योंकि हिन्दू ही है जो भारत को अपनी माता मानता है और उसके लिए जीने मरने का विचार करता है। उन्होंने कहा कि आज के समय की सबसे बड़ी आवश्यकता हिन्दू को ताकतवर बनाने की है। वर्तमान दौर में हिन्दू अपने स्वत्व की पहचान कर जागृत हो रहा है और एक दिन फिर से अपनी भारत माता को विश्व गुरु के सिंहासन पर स्थापित करेगा , यह दृढ़ विश्वास है। विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री पवन वैष्णव एवं बजरंग दल के विभाग संयोजक लालूसिंह सोढ़ा ने धन्यवाद ज्ञापित किया, इससे पूर्व चांधन इकाई के बजरंग दल के कार्यकर्ता राणसिंह, देरावरसिंह, पृथिवी सिंह आदि ने पूरे गांव में घर-घर घूम कर पीले चावल देकर निमन्त्रण दिया। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित लोगों को चीन की भारत विरोधी हरकतों को दृष्टिगत रखते हुए आमजीवन में चीनी वस्तुओं के खरीद व उपयोग का बहिष्कार करने का संकल्प दिलाया गया।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

एसपी: जाति और धर्म की भावना से उठकर देश की एकता और अखण्डता बनाए रखें

जैसलमेर. जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जिलावासियों से जाति, धर्म और साम्प्रदायिकता की भावना से उपर उठकर जैसलमेर को समस्याओं से मुक्त करने के लिए सहयोग मांगा है। सोमवार को बुलाई गई प्रेस कान्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जैसलमेर प्राकृतिक सुन्दरता के लिए पूरे विश्व में शानदार पहचान बना चुका है तथा विख्यात पर्यटन स्थल है। यहां आने वाले सैलानियों का ध्यान सबसे पहले सडक़ों की स्वच्छता एवं सुरक्षा की तरफ जाता है, इसलिए सभी लोगों को अपना घर व आस-पास के माहौल को स्वच्छ बनाए रखना चाहिए।
कोई शरारत या बदमाशी करता दिखे तो वीडियो बनाकर भिजवाएं
उन्होंने सडक़ पर सुरक्षा को भी महत्वपूर्ण बताया तथा कहा कि यह कार्य आमजन के सहयोग के बिना पूर्ण नहीं हो सकता है। प्रत्येक नागरिक को यातायात नियमों की पालना करनी चाहिए। कोई भी व्यक्ति शरारत या बदमाशी करता दिखे तो तुरन्त पुलिस को सूचित करें, हो सके तो ऑडियो, वीडियो बनाकर प्रेषित करें ताकि अवांच्छित तत्वों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।
पुलिस अधीक्ष् ाक ने कहा कि पर्यटन क्ष् ोत्र को लपकों से बहुत बड़ा खतरा है।जो सैलानियों को परेशान करते हैं। इस सम्बन्ध में पुलिस अपना काम कर रही है तथा इस वर्ष इस कार्य को और गति प्रदान की जाएगी। उन्होंने लपकों को पनाह नहीं देने और लपकागिरी करने वालों के बारे में तुरंत पुलिस को सूचित करने की अपील की। उन्होंने सीमावर्ती क्ष् ोत्र होने के कारण कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु दिखाई दे तो इसकी सूचना तुरन्त पुलिस को देने की जरूरत बताई। यादव ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी सावधानीपूर्वक करने पर जोर दिया और कहा कि कोई भी फोटो, वीडियो, ऑडियो कॉपी-पेस्ट करने से पहले संतुष्टि कर लें कि वह देश की सुरक्षा व्यवस्था या धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला नहीं हो।

jaislamer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned