Jal Shakti Abhiyan:3.50 लाख स्कवायर मीटर क्षेत्र में बरसाती जल का होगा संरक्षण

Jal Shakti Abhiyan:3.50 लाख स्कवायर मीटर क्षेत्र में बरसाती जल का होगा संरक्षण

Deepak Vyas | Updated: 14 Jul 2019, 05:56:17 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

Jal Shakti Abhiyan: जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत नगर स्थित इंडोर स्टेडियम में करीब 3.50 लाख स्कवायर मीटर क्षेत्र में बरसाती जल का संरक्षण किया जाएगा। बरसाती जल संरक्षण करने के लिए जिला कलक्टर नमित मेहता ने नगरपरिषद आयुक्त सुखराम खोखर, सहायक अभियंता जल संसाधन विभाग, अशोकसिंह भाटी और पूर्व जिला खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर के साथ इंडोर स्टेडियम परिसर का निरीक्षण किया।

जैसलमेर. जल शक्ति अभियान(Jal Shakti Abhiyan) के अन्तर्गत नगर स्थित इंडोर स्टेडियम में करीब 3.50 लाख स्कवायर मीटर क्षेत्र में बरसाती जल का संरक्षण किया जाएगा। बरसाती जल संरक्षण करने के लिए जिला कलक्टर नमित मेहता ने नगरपरिषद आयुक्त सुखराम खोखर, सहायक अभियंता जल संसाधन विभाग, अशोकसिंह भाटी और पूर्व जिला खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर के साथ इंडोर स्टेडियम परिसर का निरीक्षण किया। जिला कलक्टर मेहता ने इस संबंध मे जिले में जल संरक्षण की महत्ता को दृष्टिगत रखते हुए यह जानकारी देते हुए अवगत कराया कि स्टेडियम के दक्षिणी पश्चिमी कोने पर जो इस परिक्षेत्र का जो सबसे निचला क्षेत्र है, का चयन कर लोक सहभागिता मद के तहत पानी स्टोरेज टैंक निर्माण कराने का निर्णय किया गया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के आस-पास ऊंची पहाडिय़ां स्थित है, जिसका पानी भी आता है। इसके साथ ही उन्होंने उत्तरी दिशा की तरफ तीन तालाब योजना का जन सहभागिता योजना में सर्वोच्च प्राथमिकता से सुदृढ़ीकरण एवं सुधारीकरण कराने पर जोर दिया। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने अवगत कराया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के डाक बंगले के सामने सम रोड स्थित गौरव पथ पर वर्षा जल से भरता है। इस स्थान पर रामगढ़ रोड, हनुमान सर्किल, मूमल टूरिस्ट बंगला रोड आदि का पानी भरता है। पानी की निकासी नहीं होती है। इसके बाद उन्होंने इन अधिकारियों के पैदल भ्रमण कर पटेल वाटिका के पास फार्म पौण्ड बनाने का निर्णय लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned