scriptजोगीदास धाम में राणी भटीयाणी मंदिर से लाखों रूपए के आभूषण व नकदी चोरी,सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हुई वारदात | Jewelry and cash stolen from Rani Bhatyani temple in Jogidas Dham | Patrika News

जोगीदास धाम में राणी भटीयाणी मंदिर से लाखों रूपए के आभूषण व नकदी चोरी,सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हुई वारदात

locationजैसलमेरPublished: Jan 20, 2019 07:42:19 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

मंदिर से लाखों रूपए के आभूषण व नकदी चुरा ले गए चोर

jaisalmer

जोगीदास धाम में राणी भटीयाणी मंदिर से लाखों रूपए के आभूषण व नकदी चोरी,सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हुई वारदात

जैसलमेर. उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत तेजमालता के राजस्व गांव जोगीदास का गांव में शनिवार रात्रि को राणी भटीयाणी मंदिर में अज्ञात चोर लाखों के आभूषण व नगदी चुरा ले गए। रविवार सुबह मंदिर पुजारी की सूचना पर ग्रामीण मंदिर परिसर में एकत्रित हुए व चोरी की सूचना झिनझिनयाली पुलिस को दी, जिस पर पुलिस उपाधीक्षक एसीएसटी सेल मेहन्द्रसिंह राजवी व झिनझिनयाली थानाधिकारी अरविंद चारण मय जाब्ता घटना स्थल पहुंचकर मंदिर में लगें सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले। झिनझिनयाली पुलिस थानाधिकारी अरविंद चारण ने बताया कि रविवार को नखतसिंह पुत्र जेठमालसिंह निवासी जोगीदास का गांव ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि वह माता राणी भटीयाणी चेरीटेबल ट्रस्ट जोगीदास का गांव का सदस्य है। उसे रविवार सुबह राणी भटीयाणी मंदिर पुजारी छोटूसिंह ने सूचना दी कि मंदिर में चोरी हो गई है, जिस पर में व अन्य ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो देखा मंदिर में रखा चांदी का पालना, सोने के मुठिया, दो सोना का नेकलेस, एक सोने की आड, एक कानों का सेट, सोने का एक मंगलसूत्र, एक चांदी की पायल, तीन जोड़ी चांदी के छत्रर, चार बड़े सोने का छत्रर, एक बड़ा बिछिया जोड़ी सोने की, एक चांदी का पगलिया, दो बड़े चांदी की थाली, दो चांदी की आरती, एक चांदी की कटोरी, दो सोने की हाथ गुजरी, चांदी का छल्ला, सोने के सेट, गले व कानों के दो रखड़ी सेट, एक आरती की थाली में रखे 6000 रुपए, सवाईसिंह की मूर्ति के गले का सेट, एक चांदी की तलवार, मंदिर में तिजोरी, गौशाला की तिजोरी तोडक़र उसमें रखे रुपए निकाल कर ले गए। चोरों ने मंदिर का मुख्य दरवाजे को लोहे के सरिये से तोडक़र मंदिर में प्रवेश किया। मंदिर में लगें सीसीटीवी कैमरे में तीन चोर चोरी को अंजाम देते दिखे। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों के खिलाफ जांच शुरू की।
युवा सप्ताह के तहत हुए कार्यक्रम
पोकरण. नेहरु युवा केन्द्र जैसलमेर के सहयोग से आदर्श युवा विकास संस्थान नाथूसर व युवा मंडल थाट की ओर से युवा सप्ताह के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। संस्थान के प्रभारी घनश्याम पालीवाल ने बताया कि युवा सप्ताह के दौरान निबंध, भाषण, वाद विवाद प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर अपनी वार्ता दी और युवाओं से संवाद किया। संस्थान के अध्यक्ष अशोक पालीवाल ने बताया कि 12 से 19 जनवरी तक विभिन्न युवा मंडलों की ओर से कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो