जोरवाल का ढाई महीने ही रहा कार्यकाल, यादव ने दो साल निकाले

जोरवाल का ढाई महीने ही रहा कार्यकाल, यादव ने दो साल निकाले
jaisalmer news

Deepak Vyas | Updated: 21 Jul 2018, 11:48:46 AM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

जैसलमेर में बदले कलक्टर और एसपी

- सबसे कम कार्यकाल के लिहाज से अनुपमा जोरवाल दूसरे स्थान पर
- राज्य सरकार ने ३० आइएएस और ७५ आइपीएस बदले

जैसलमेर . सीमावर्ती जैसलमेर जिले के दो सबसे ताकतवर नौकरशाहों जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया गया है। राज्य सरकार के कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार ३० आइएएस और ७५ आइपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है। इसके अंतर्गत जैसलमेर में महज ढाई माह पहले कलक्टर पद पर पदस्थापित की गई अनुपमा जोरवाल को बदलकर ओमप्रकाश कसेरा को यहां नियुक्त किया गया है। जबकि दो साल का कार्यकाल पूरा करने वाले पुलिस अधीक्षक गौरव यादव की जगह जगदीशचंद्र शर्मा लेंगे। जैसलमेर की दूसरी महिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल कार्यकाल के लिहाज से दूसरी सबसे कम समय तक कलक्टर पद पर रहने वाली अधिकारी बनी हैं। उनसे पहले एचसी पाण्डे हैं, जिनका कार्यकाल जैसलमेर में महज २० दिनों तक रहा।
सिलसिला कायम रहा
सीमावर्ती जैसलमेर जिले में प्रशासनिक मुखिया कलक्टर का कार्यकाल औसतन एक वर्ष से कम रहता है। राज्य सरकार की ओर से जारी की ३० आइएएस की तबादला सूची में जैसलमेर कलक्टर अनुपमा जोरवाल का स्थानांतरण संयुक्त शासन सचिव, वित्त (कर) विभाग जयपुर कर दिया गया है। जिले में कलक्टर पद पर सर्वाधिक सवा तीन साल तक डॉ. ललित के. पंवार रहे। वहीं एचसी पाण्डे केवल 20 दिनों तक ही जैसलमेर कलक्टर रह पाए। कम समय के लिए कलक्टर रहने वालों में सत्यनारायण गुप्ता, एचसी देराश्री और अम्बरीश कुमार को 4-4 माह, केशव पुरी को 5 और बन्नेसिंह को 6 माह जैसलमेर में कलक्टर रहने का अवसर मिला।
पुलिस का मुखिया भी बदला
जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव का तबादला यहां से सीकर पुलिस अधीक्षक पद पर कर दिया गया है। उन्होंने हाल में दो वर्ष का कार्यकाल पूरा किया। इस लिहाज से उनका स्थानांतरण स्वाभाविक माना जा रहा है। सरकार ने ७५ आइपीएस की स्थानांतरण सूची में उन्हें शामिल किया है।
युवा कलक्टर और अनुभवी एसपी
सरकार की ओर से किए गए बदलाव के बाद सीमांत जैसलमेर जिले को युवा कलक्टर तथा अनुभवी पुलिस अधीक्षक मिले हैं। २०१२ काडर के आइएएस ओमप्रकाश कसेरा नए कलक्टर होंगे। कलक्टर बनने का यह उनका पहला अवसर है। वर्तमान में कसेरा नगर निगम जोधपुर में आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं। इसी तरह से नए पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा आरपीएस से आइपीएस पदोन्नत हुए हैं। वे फिलहाल पुलिस अधीक्षक, सीआइडी (क्राइम ब्रांच) जयपुर के पद पर कार्यरत हैं। १० दिसम्बर १९६३ को जन्में शर्मा डूंगरपुर में पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं।

फैक्ट फाइल -
- ६१वें कलक्टर होंगे ओमप्रकाश कसेरा
- ६५वें पुलिस अधीक्षक होंगे जगदीश चंद्र शर्मा
- 38 हजार वर्ग किमी क्षेत्र में फैला जैसलमेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned