JAISALMER NEWS- राजस्थान में यहां आते ही महाबलियों के भी छूट रहे पसीने, आफत पी रही शक्ति

करनी थी सुविधा, बढ़ रही है दुविधा!

By: jitendra changani

Published: 08 May 2018, 09:07 PM IST

सीवरेज लाइन का कार्य अधूरा छोड़ दिए जाने से आफत
पोकरण(जैसलमेर). नगरपालिका की ओर से कस्बे में करवाए जा रहे विकास कार्य अधूरे छोड़ दिए जाने से आमजन के लिए दुविधा का सबब बनते जा रहे है। गत दो माह पूर्व कस्बे में शुरू किए गए सीवरेज लाइन लगाने के कार्य अभी तक अधूरे पड़े है। जिसके चलते बीच सडक़ पर किए गए गड्ढ़ों, डाली गई निर्माण सामग्री व पाइप से आमजन को परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि नगरपालिका की ओर से दो माह पूर्व कस्बे में सुभाष चौक से स्टेशन रोड, जोधनगर, अस्पताल रोड, एको की प्रोल, रिजका चौक सहित कई जगहों पर सीवरेज लाइन लगाने का कार्य शुरू किया गया था, जो दो माह बाद भी पूरे नहीं हो पाए है। ऐसे में ये निर्माण व विकास कार्य लोगों के लिए दुविधा का कारण बनते जा रहे है।
समस्या मिटी नहीं, उत्पन्न हो गई
जोधनगर, एको की प्रोल, अस्पताल रोड, सुभाष चौक, स्टेशन रोड, फोर्ट रोड पर आए दिन गंदे पानी की निकासी, बारिश के दौरान जमा होने वाली पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगरपालिका की ओर से सीवरेज लाइन लगाने का कार्य शुरू किया गया। ठेकेदारों की ओर से कार्य शुरू कर बीच में ही अधूरा छोड़ दिया गया। ऐसे में गत दो माह से समस्या का निराकरण होने की बजाय और अधिक परेशानी बढ गई है। जबकि नगरपालिका की ओर से ठेकेदारों को पाबंद कर कार्य पूर्ण करवाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

तोड़ दी सडक़ें, गुजरना हुआ दुश्वार
कस्बे में फोर्ट रोड, स्टेशन रोड, अस्पताल रोड, जोधनगर अति व्यस्ततम मार्ग है। यहां दिन रात राहगीरों व वाहन चालकों का आवागमन लगा रहता है। सीवरेज लाइन लगाने के दौरान यहां सडक़ों को तोड़ दिया गया तथा निकाली गई मिट्टी भी सडक़ पर ही डाल दी गई। कुछ जगहों पर पाइप भी खुले पड़े है, तो कहीं होदियां बनाकर उन्हें खुला छोड़ दिया गया है। ऐसे में क्षतिग्रस्त सडक़ों, ऊबड़ खाबड़ मार्ग, यहां पड़े पत्थरों, निर्माण सामग्री व खुली पड़ी होदियों से आमजन को परेशानी हो रही है। मुख्य मार

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

निर्माण सामग्री बनी दुविधा का कारण
नगरपालिका के ठेकेदारों की ओर से कार्य को नियत समयावधि में पूरा नहीं किया जा रहा है। दो माह पूर्व शुरू किए गए कार्य को अधूरा छोडकऱ निर्माण सामग्री मौके पर ही छोड़ दी गई है। बड़े पाइप, होदियों के ढक्कन सहित अन्य सामग्री बीच राह पड़ी होने के कारण राहगीरों व वाहन चालकों का आवागमन मुश्किल हो रहा है।

 

शीघ्र पूर्ण किया जाएगा कार्य
सीवरेज लाइन लगाने वाले ठेकेदारों की ओर से कार्य को बीच में बंद किया गया है। उन्हें नोटिस देकर पाबंद किया जाएगा तथा कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए जाएंगे। भीषण गर्मी के दौरान पेयजल व्यवस्था व आगामी दिनों में बारिश होने तक कस्बे में सीवरेज लाइन खुदाई का कार्य फिलहाल रोकने के निर्देश दिए गए है।
-जोधाराम विश्रोई, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका, पोकरण।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned