JAISALMER NEWS- बिल नहीं जमा करवाया तो डिस्कॉम ने कैंची चला दी इतनी बड़ी सजा

बिजली आवश्यक, बिल से दूरी, डिस्कॉम ने चलाई कैंची!

By: jitendra changani

Published: 08 Mar 2018, 11:26 AM IST

सरकारी कार्यालयों में लम्बे समय से लाखों बकाया, डिस्कॉम ने की कार्रवाई
जैसलमेर . सरकारी कार्यालयों तथा कई अधिकारियों के आवास में लम्बे समय से बिजली का उपभोग हो रहा है, लेकिन भुगतान नहीं हो रहा। इसको लेकर बुधवार को डिस्कॉम की टीम ने कई सरकारी आवासों तथा कार्यालयों के कनेक्शन पर कैंची चलाई। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय में बीते एक साल से अब तक करीब 71 हजार रुपए बकाया है। वहीं नगरपरिषद के सहायक अभियंता के सरकारी आवास के 1.61 लाख रुपए बकाया चल रहे हैं। इस पर डिस्कॉम ने बिल नहीं भरने वाले करीब 70 कनेक्शन विच्छेद कर दिए।

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

दर्जनों कनेक्शन विच्छेद किए
डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता तरुण खत्री के अनुसार बकाया वसूली के लिए विभाग की चार-पांच टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों ने बुधवार को करीब 70 कनेक्शन विच्छेद किए। इनमें नगरपरिषद के सहायक अभियंता के सरकारी आवास का कनेक्शन 1.61 लाख रुपए बकाया होने के चलते विच्छेद किया गया। ऐसे ही सीएडी कॉलोनी स्थित एक अन्य सहायक अभियंता के निवास पर भी बकाया के चलते विद्युत संबंध विच्छेद किया गया है।
जारी है अभियान
डिस्कॉम की ओर से बकायादारों के खिलाफ समानांतर कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत अभियान चलाया जा रहा है। कई बार चेताने के बावजूद सरकारी महकमे बकाया जमा नहीं करवाते हैं तो उनके खिलाफ भी विद्युत संबंध विच्छेद करने की कार्रवाई की जाती है।
-सीएस मीना, अधीक्षण अभियंता, डिस्कॉम, जैसलमेर

चांधन उपखण्ड में कनेक्शन काटे ट्रांसफार्मर हटाया
चांधन उपखण्ड में सहायक अभियंता कमलसिंह मीणा के निर्देशन में बडोड़ा गांव, धायसर, डेलासर, हमीरा और मोहनगढ़ में वसूली के दौरान करीब 12 लाख रुपए के बकायादारों के कनेक्शन काटे गए। साथ ही बडोड़ा गांव में उगमसिंह, ईश्वरसिंह के 75 हजार रुपए बकाया पर टीम ने ट्रांसफार्मर हटा लिया।

बंद रहेगी बिजली
जैसलमेर शहर के एयरफोर्स फीडर से जुड़े क्षेत्रों में गुरुवार सुबह 10 से 2 बजे तक विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान जयनारायण व्यास कॉलोनी, शिव रोड, पुलिस लाइन कच्ची बस्ती, ढिब्बा पाड़ा व किले के कुछ भाग में बिजली आपूर्ति बंद रहेगी।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned