scriptपरमाणु नगरी की इस धर्मशाला में किया सामुदायिक विश्राम गृह का लोकार्पण | Launch of Community Rest House in pokaran | Patrika News

परमाणु नगरी की इस धर्मशाला में किया सामुदायिक विश्राम गृह का लोकार्पण

locationजैसलमेरPublished: Jul 02, 2018 05:27:34 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण स्थित सैन धर्मशाला में रविवार को आयोजित समारोह में क्षेत्रीय विधायक विकास मद से आवंटित धनराशि से नवनिर्मित सामुदायिक विश्राम गृह का लोकार्पण किया गया।

Launch of Community Rest House in pokaran

Launch of Community Rest House in pokaran

जैसलमेर. पोकरण स्थित सैन धर्मशाला में रविवार को आयोजित समारोह में क्षेत्रीय विधायक विकास मद से आवंटित धनराशि से नवनिर्मित सामुदायिक विश्राम गृह का लोकार्पण किया गया। क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़ के मुख्य आतिथ्य, सैन समाज के तहसील अध्यक्ष चैनाराम लोहारकी की अध्यक्षता व सैन समाज विकास समिति के अध्यक्ष देवकिशन भैराणी के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित समारोह में 10 लाख रुपए की राशि से नवनिर्मित विश्राम गृह का फीता काटकर व पट्टिका अनावरण कर लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक राठौड़ ने कहा कि समाज के लोग आसपास क्षेत्र के गांवों में निवास करते है तथा विभिन्न जरूरी कार्यों के लिए उपखण्ड मुख्यालय पर आते है। ऐसे में यहां विश्राम गृह के अभाव में उन्हें परेशानी होती थी। इसी को लेकर सामुदायिक विश्राम गृह का निर्माण करवाया गया है। उन्होंने कहा कि यह भवन ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों के ठहरने के अलावा उच्च शिक्षा के लिए यहां महाविद्यालय व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए भी उपयोगी सिद्ध होगा। उन्होंने राज्य व केन्द्र सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उनका लाभ अर्जित करने का आह्वान किया। इस अवसर पर उपसरपंच गणपतराम लोहारकी, गोरधनलाल, एडवोकेट मूलाराम, राणाराम, सुरताराम लोहारकी, डॉ.जगदीश, केवलराम, धनराज, राष्ट्रीय नाई महासभा के प्रदेश सचिव राजकुमार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। सैन समाज विकास समिति के अध्यक्ष देवकिशन भैराणी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
रोटरी क्लब के सत्र का आगाज
जैसलमेर. रोटरी क्लब स्वर्णनगरी के नए सत्र का आगाज कन्हैया गौशाला में गायों को हरा-चारा तथा गुड़ खिलाकर क्लब के नए सत्र का विधिवत शुभारंभ किया। अध्यक्ष राजेश भाटिया ने बताया कि रविवार को रोटरी क्लब के सहायक प्रांतपाल रोटेरियन महेन्द्र व्यास के सानिध्य में रोटरी क्लब के सदस्यों ने गायों को आहार खिलाया। इस अवसर पर रोटरी क्लब के सहायक प्रांतपाल महेन्द्र व्यास, रोटरी क्लब के अध्यक्ष राजेश भाटिया, सचिव पंकज खत्री, वरिष्ठ रोटेरियन राधेश्याम शर्मा, उमाशंकर, नरेन्द्र व्यास एवं नीरज भाटिया उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो