scriptजैसलमेर स्टेशन पर रेलवे कोच इंडिकेशन बोर्ड का लोकार्पण | Launch of Railway Coach Indication Board at Jaisalmer railway Station | Patrika News

जैसलमेर स्टेशन पर रेलवे कोच इंडिकेशन बोर्ड का लोकार्पण

locationजैसलमेरPublished: Oct 02, 2018 09:03:45 am

Submitted by:

Deepak Vyas

जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर कोच इंडिकेषन बोर्ड सेवा की शुरुआत की गई।

jaisalmer

जैसलमेर स्टेशन पर रेलवे कोच इंडिकेशन बोर्ड का लोकार्पण

जैसलमेर. जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर कोच इंडिकेषन बोर्ड सेवा की शुरुआत की गई। इस सेवा का लोकार्पण मुख्य अतिथि के तौर पर क्षेत्रीय सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने किया। इस मौके पर रेलवे के एडीआरएम राजू भूतड़ा, नगरपरिषद की सभापति कविता खत्री, पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास, भाजपा नेता विक्रमसिंह नाचना भी मौजूद थे।
जैसलमेर स्टेशन पर सुविधाओं का विकास हो
सांसद कर्नल चौधरी ने कहा कि जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर हजारों की संख्या में देसी-विदेशी सैलानियों सहित अन्य यात्री आवाजाही करते हैं। उनकी सुविधा के लिए स्टेशन का ज्यादा विकास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसलमेर के साथ बाड़मेर के लिए चलने वाली रेलों में लगने वाले डिब्बों की दशा बेहद खराब होती है। इसमें सुधार की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने जैसलमेर स्टेषन पर लपकागिरी पर प्रभावी तौर पर अंकुश लगवाने की भी जरूरत जताई। सांसद ने कहा कि गत सालों के दौरान जैसलमेर-बाड़मेर रेलवे स्टेशनों पर कई कार्य करवाए गए हैं। अधिकारियों को उनका प्रचार-प्रसार करवाना चाहिए। कर्नल ने कहा कि आज का जमाना मार्केटिंग का है। रेलवे पीआरओ गोपाल शर्मा के संचालन में संपन्न समारोह के मौके पर रेलवे के अधिकारियों के साथ अन्य कई लोग उपस्थित थे।
सोनू-हमीरा लाइन का कार्य मार्च तक पूरा
लोकार्पण समारोह के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने बताया कि सोनू-हमीरा रेल लाइन के कार्य में कई कारणों से देरी हुई है, लेकिन अब यह कार्य तेजी से करवाया जा रहा है। अब तक 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और मार्च तक यह पूर्ण हो जाएगा। जैसलमेर-भाभर रेल लाइन के महत्वाकांक्ष् ाी प्रोजेक्ट के संबंध में सांसद ने बताया कि इस संबंध में अनेक प्रकार के सर्वे कार्य हो चुके हैं तथा 5 हजार करोड़ की इस योजना के लिए फंड जारी होना ही बाकी है। रेलवे के एडीआरएम राजू भूतड़ा ने बताया कि आने वाले दिनों में जैसलमेर स्टेषन के 2 नंबर प्लेटफार्म पर भी कोच इंडिकेषन बोर्ड लगवाए जाएंगे तथा यात्रियों की सुविधा के लिए षेड का विस्तार तथा एक और फ्लाइओवर बनेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो