scriptLeases should be distributed in maximum number | ज्यादा से ज्यादा संख्या में वितरित किए जाएं पट्टे | Patrika News

ज्यादा से ज्यादा संख्या में वितरित किए जाएं पट्टे

- स्थानीय निकाय विभाग के शासन सचिव ने ली नगरीय निकाय के अधिकारियों की बैठक

जैसलमेर

Published: November 04, 2021 07:22:48 am


जैसलमेर. स्थानीय निकाय विभाग के शासन सचिव भवानीसिंह देथा ने नगरीय निकाय के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान धारा-90 के तहत अधिक से अधिक पटट्े जारी कराने के साथ ही स्टेट ग्रांट एक्ट के पट्टे भी जारी किए जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि नगरीय निकाय की जिन कॉलोनियों में ले आउट प्लान पास हो चुका हैं एवं पटट लेना शेष है उनकी सूची बनाकर अधिक से अधिक संख्या में पट्टे जारी कराएं। देथा ने बुधवार को नगरपरिषद जैसलमेर के सभागार में आयोजित नगरीय निकाय के अधिकारियों की बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। बैठक में सभापति हरिवल्लभ कल्ला, जिला कलक्टर आशीष मोदी, यूआईटी सचिव सुनिता चौधरी, आयुक्त शशिकांत शर्मा, अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका पोकरण तनुजा सोलंकी उपस्थित थी।
अभियान की प्रगति की समीक्षा
शासन सचिव ने जैसलमेर एवं पोकरण शहर में अब तक हुए प्रशासन शहरों के संग अभियान की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक पटट्े जारी करने के साथ ही यूटेशन के बकाया कार्यों, खांचा भूमि आवंटन, नाम हस्तांतरण के कार्यों को भी अधिक से अधिक सं या में करलोगों को लाभान्वित करें। अधिकारियों को हिदायत दी कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें। उन्होंने धारा-90 के पात्र एवं इच्छुक लाभार्थियों का निकाय स्तर पर प्रभावी ढंग से कार्य करावे एवं लोगों से व्यक्तिश: संपर्क कर पट्टे की उपयोगिता के बारें में उन्हें अवगत कराएं। उन्होंने अभियान के दौरान इन्दिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के तहत अधिक से अधिक पात्र लोगों को 50 हजार रुपए तक का ऋण दिलाने के लिए कार्य करने पर विशेष जोर दिया।
जिला कलक्टर आशीष मोदी ने नगरीय निकाय के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शासन सचिव द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना मे प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान कार्य स पादित कर अच्छी प्रगति लाएं। आयुक्त शशिकांत शर्मा ने अभियान के दौरान किए गए कार्यों की जानकारी दी।
जनप्रतिनिधियों ने समस्याएं बताई
ज्यादा से ज्यादा संख्या में वितरित किए जाएं पट्टे
ज्यादा से ज्यादा संख्या में वितरित किए जाएं पट्टे

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारCG-महाराष्ट्र सीमा पर चेकिंग में लगे पुलिस जवानों से मारपीट, कोरोना जांच पूछा तो गाली देते हुए वाहन सवार टूट पड़े कांस्टेबल परसरकार का बड़ा फैसला, नई नीति में आमजन व किसानों को टोल टैक्स से छूटछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 11 कोरोना मरीजों की मौत, दुर्ग में सबसे ज्यादा 4 संक्रमितों की सांसें थमी, ज्यादातार वे जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.