scriptअलसुबह ही खुली शराब की दुकानें, करवाई बंद | Patrika News
जैसलमेर

अलसुबह ही खुली शराब की दुकानें, करवाई बंद

पोकरण कस्बे में सोमवार को ईद के मौके पर कुछ शराब की दुकानें अलसुबह ही खुल गई, जिन्हें पुलिस ने बंद करवाया। जानकारी के अनुसार शराब की दुकानों के खुलने व बंद होने का समय निर्धारित है।

जैसलमेरJun 17, 2024 / 08:32 pm

Deepak Vyas

jsm news
पोकरण कस्बे में सोमवार को ईद के मौके पर कुछ शराब की दुकानें अलसुबह ही खुल गई, जिन्हें पुलिस ने बंद करवाया। जानकारी के अनुसार शराब की दुकानों के खुलने व बंद होने का समय निर्धारित है। सुबह 10 बजे से रात आठ बजे तक ही शराब की दुकानें संचालित हो सकती है। जबकि कस्बे में स्थित शराब की दुकानें सुबह साढ़े सात-आठ बजे ही खुल जाती है। साथ ही देर रात तक भी दुकानोंं के शटर के नीचे अथवा पीछे खिडक़ी से खुलेआम शराब बेची जाती है। सोमवार को सुबह भी कुछ दुकानें खुली पड़ी थी और अंदर ही बिठाकर शराब भी पिलाई जा रही थी। ईद का पर्व होने पर पुलिस भी कस्बे में गश्त कर रही थी। जब पुलिस ने सुबह आठ बजे देखा कि दुकानें खुली है और अंदर ही बिठाकर शराब पिलाई जा रही है तो तत्काल दुकानों में बैठे लोगों को बाहर निकलवाया और दुकानें बंद करवाई। साथ ही 10 बजे से पहले नहीं खोलने के लिए पाबंद भी किया।

हकीकत यह भी

कस्बे में समय से पहले शराब की दुकानें खुलने व बंद होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। कस्बे में स्थित दुकानों का कोई टाइमटेबल नहीं है। हालांकि मुख्य मार्गों पर स्थित शराब की दुकानों के शटर तो बंद कर दिए जाते है, लेकिन खिड़कियां हर समय खुली रहती है। किसी दुकान के शटर में छोटी खिडक़ी बनाई गई है तो किसी दुकान के पास ही गोदाम किराए पर लेकर वहां से शराब बेची जा रही है। शिकायत मिलती है तो पुलिस या आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर केवल पाबंद कर छोड़ देती है।

Hindi News/ Jaisalmer / अलसुबह ही खुली शराब की दुकानें, करवाई बंद

ट्रेंडिंग वीडियो