script‘सुन लो, कॉपी-पेस्ट जवाब नहीं चाहिए, काम में तेजी लाएं’ | 'Listen, don't need copy-paste answers, speed up the work' | Patrika News

‘सुन लो, कॉपी-पेस्ट जवाब नहीं चाहिए, काम में तेजी लाएं’

locationजैसलमेरPublished: May 02, 2022 07:43:58 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-मंत्री ने लगाई डिस्कॉम के अधिकारियों को फटकार, हुई प्रगति की समीक्षा-विद्युत वॉल्टेज में सुधार लाने के लिए विशेष प्रयास करने की हिदायत

'सुन लो, कॉपी-पेस्ट जवाब नहीं चाहिए, काम में तेजी लाएं'

‘सुन लो, कॉपी-पेस्ट जवाब नहीं चाहिए, काम में तेजी लाएं’

जैसलमेर. केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने विद्युत संबंधी विभिन्न कार्यों के संबंध में डिस्कॉम के अधिकारियों की तरफ से रटा-रटाया जवाब देने पर उन्हें तल्ख अंदाज में टोकते हुए कहा कि, वे कॉपी-पेस्ट जवाब न दें। ठोस काम कर दिखाएं। मंत्री ने उन्हें जिले में लम्बित कृषि कनेक्शनों को जारी करने में धीमी गति, वर्षों पहले स्वीकृत जीएसएस की अब तक स्थापना नहीं किए जाने, वॉल्टेज में उतार-चढ़ाव की समस्या का अब तक समाधान नहीं होने आदि को लेकर डिस्कॉम अधिकारियों को आड़े हाथों लिया। मंत्री का गुस्सा इस बात को लेकर था कि, विद्युत संबंधी समस्याओं पर डिस्कॉम के अधिकारियों का जवाब हमेशा लगभग एक समान रहता है। अल्पसंख्यक मामलात्ए वक्फए उपनिवेशनए जल उपयोगिता मंत्री शाले मोहम्मद ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बजट घोषणाओं में स्वीकृत जीएसएस कार्यों एवं अन्य कार्यों को समय सीमा में कराने की कार्यवाही कराए। उन्होंने अधिकारियों के साथ बजट घोषणाओं में स्वीकृत कार्यों एवं विभागीय योजनाओं के कार्यों की विस्तार से समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि वे विद्युत के कार्यों को प्राथमिकता से समय पर कराने की कार्यवाही करे ताकि जिले के लोगों को विद्युत निगम के कार्यों से लाभ हो।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने सोमवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में विद्युत विभाग की बजट घोषणाओं एवं अन्य योजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक के दौरान विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। मंत्री ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आंधी के कारण अभी तक जहां पर भी विद्युत व्यवधान सही नहीं हुए है, वहां पर अधिक संख्या में टीमे लगाकर विद्युत आपूर्ति को सुचारु कराएं, ताकि लोगों को इस भीषण गर्मी में बिजली की सुविधा मिले, वहीं पेयजल आपूर्ति भी सुचारू रहे। उन्होंने गांवों में ढाणियों में जहां विद्युत वॉल्टेज कम आ रहा है, उसकी भी सघन जांच कर उस क्षेत्र में विद्युत वॉल्टेज सुधार के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करे ताकि ग्रामीणों एवं किसानों को पर्याप्त मात्रा में विद्युत वॉल्टेज के साथ बिजली मिले।
बकाया कनेक्शनों को प्राथमिकता क्रम में करे जारी
उन्होंने बकाया कृषि कनेक्शनों पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्राथमिकता क्रम के अनुसार विद्युत कनेक्शन जारी करने की कार्यवाही करे। इसके साथ ही उन्होंने बकाया घरेलू कनेक्शनों को भी तीव्र गति से कराने के साथ जिन घरों के उपर विद्युत लाईन जा रही हैए उसके शिफ्टिंग की कार्यवाही भी समय पर करवाना सुनिश्चित करे। उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने स्तर पर ग्राम पंचायतवार टीम बनाकर जहां पर भी बिजली की समस्या आती हो उसकी क्रॉस चैकिंग करवाकर विद्युत विभाग द्वारा किए गए सुधार कार्य का सत्यापन कराए। उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि विभाग में जिस प्रकार के सामग्री एवं अन्य संसाधनों की आवश्यकता है उसकी सूची बनाकर पेश करे ताकि वे राज्य स्तर से इसमें आवश्यक कार्यवाही करवा सके एवं समय पर विद्युत सामग्री एवं उपकरण उपलब्ध करवा सके। जिला कलक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह ने बजट घोषणा में जिले में स्वीकृत हुए जीएसएस एवं उनमें भूमि आवंटन के साथ ही अन्य कार्यवाही जो अब तक हुई है उसके बारें में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंत्री जी ने जो दिशा.निर्देश प्रदान किए हैए उसकी पालना सुनिश्चित कर विद्युत आपूर्ति को और अधिक सुचारू बनाए। बैठक में अधीक्षण अभियंता जेण्आरण् चौधरी ने बजट घोषणाओं के साथ ही विभागीय योजनाओं की प्रगति से अवगत कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो