JAISALMER NEWS- लो हो गया कमाल सौ से अधिक लोग बोर्डर के इस गांव में एक साथ कर सकेंगे शौच

शौचालयों का लोकार्पण- ओएनजीसी ने रामगढ़ में बनाए 100 शौचालय, सौर ऊर्जा की 20 स्ट्रीट लाइटें भी लगाई

By: jitendra changani

Published: 07 Apr 2018, 12:06 PM IST

रामगढ़ (जैसलमेर). ओएनजीसी की ओर से रामगढ़ में गरीबी की रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के घरों में शौचालयों का निर्माण करवा कर सामाजिक सरोकार निभाया। ओएनजीसी ने ग्राम पंचायत रामगढ़ के सहयोग से कस्बे में एक सौ व्यक्तिगत षौचालयों का निर्माण करवाया तथा सौर उर्जा से चलने वाली बीस स्ट्रीट लाइटें भी लगवाई। गुरूवार को रामगढ़ में ओएनजीसी की ओर से बनाए गए शौचालयों का ओएनजीसी के जनरल मैनेजर एनएस नेगी ने फीता काटकर लोकार्पण किया। इस अवसर पर डिप्टी जनरल मैनेजर नीरज जैन, डिप्टी जनरल मैनेजर अशोक कुमार, डिप्टी मैनेजर (एचआर) पीजे शाह, मैनेजर तेजबाल, डिप्टी मैनेजर (सर्वे) अशोक व्यास, रामगढ़ सरपंच गोविन्द भार्गव, पंचायत समिति सदस्य मालमसिंह, समाजसेवी खेतमल खत्री, गणपत सुथार, भंवरलाल रामावत आदि उपस्थित थे। रामगढ़ सरपंच गोविन्द भार्गव ने ओएनजीसी के प्रयासों की सराहना की।

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: Patrika

चिकित्सकीय दल ने किया रामा का भ्रमण
जैसलेमर. जिला स्तरीय चिकित्सा दल ने गांव रामा का भ्रमण किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बीएल बुनकर के निर्देशनुसार आरसीएचओ डॉ.आरपीगर्ग के निर्देशन में चिकित्सा दल में डॉ.जालमसिंह राठौड़, एपेडिमियोलोजिस्ट (आईडीएसपी), डॉ.सीताराम मोर्य चिकित्सा अधिकारी और नारायण दान मेल नर्स थे। उन्होंने चिकित्सा अधिकारी प्रभारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सांगड़ से पीडित मरीजों के बारे में जानकारी ली और ग्रामीणों के साथ बैठक कर हेपेटाईटीस रोग के लक्षण, जांच, बचाव व उपचार के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। टीम ने राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय रामा के अध्यापकों तथा ग्राम सभा भवन में ग्रामीणों से बैठक कर समझाईश की और उन्हे संयमित जीवन जीने के लिए प्रेरित करते हुए संपर्क से फैलने के भय को दूर करने का प्रयास किया।

 

रात्रि चौपाल निरस्त
जैसलमेर. ग्राम पंचायत बड़ा बाग में शुक्रवार को जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली रात्रि चौपाल अपरिहार्य कारण से निरस्त कर दी गई है। यह जानकारी अतिरिक्त जिला कलक्टर केएल स्वामी ने दी।

 

जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान जन सुनवाई शिविर 12 को
जैसलमेर. जिले में आमजन की परिवेदनाओं के निस्तारण एवं समाधान को लेकर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान जन सुनवाई शिविर 12 अप्रेल को प्रात: 11 बजे जिला कलक्टर कैलाशचन्द की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में रखा गया है। यह जानकारी सहायक निदेशक लोक सेवाएं सम्पर्क अनुभाग ने दी।

 

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned