JAISALMER NEWS- भारत बंद :राजस्थान की परमाणु नगरी में भीम सैनिक बताकर की लूटपाट

- पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

By: jitendra changani

Published: 04 Apr 2018, 05:57 PM IST

जैसलमेर. एससीएसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट की ओर से किए गए बदलाव के विरोध में उपद्रव फैलाकर लूटपाट करने के बाद अब व्यापारियों ने लूट की वारदात करने वालों के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। परमाणु नगरी पोकरण में तीन व्यापारियों ने दुकाने बंद नहीं करने पर लूटपाट का आरोप लगाते हुए डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पोकरण की रावणा राजपूत समाज भवन में लगी दुकानों में हुई लूटपाट के मामले में मुस्तगीश की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

 

Jaislamer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

दुकानों में लूटपाट व दुकानदार से मारपीट का मामला दर्ज

पोकरण कस्बे में सोमवार को दलित संगठनों की ओर से निकाली रैली के दौरान दुकानों में लूटपाट व संपति को नुकसान पहुंचाने व दुकानदार से मारपीट को लेकर मामला दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार कस्बे के वार्ड 9 निवासी गोविंद पुत्र सालगराम राठी ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि रावणा राजपूत समाज बस स्टैण्ड के पास स्थित उसकी दुकान के पास रावलचंद पुत्र हीराराम माहेश्वरी व जेठमल पुत्र वल्लभदास चाण्डक की दुकानें भी है। सोमवार दोपहर सवा 12 बजे 15-20 व्यक्ति उसकी दुकान में घुस आए। उन्होंने अपने आप को भीम सेना का आदमी बताया तथा धक्का-मुक्की करते हुए तीनों दुकानों का सामान बिखेर दिया तथा कुछ सामान लेकर फरार हो गए। इससे उनकी दुकान में 20 हजार रुपए का नुकसान हुआ तथा तीनों दुकानदारों को कुल 50-60 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस ने भी कराया मामला दर्ज
गौरतलब है कि लूटपाट व पथराव कर शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में पुलिस ने भी करीब 150 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। थानाधिकारी ने इस मामले में भीड़ को भडक़ाने के आरोप में कुछ लोगों के विरुद्ध नामजद मामले दर्ज किए है। इस मामले में जांच रामदेवरा थानाधिकारी को सौंपी गई है।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned