scriptMake people benefit from corona vaccination: Dr. Sahu | लोगों को कोरोना टीकाकरण से करें लाभान्वित: डॉ. साहू | Patrika News

लोगों को कोरोना टीकाकरण से करें लाभान्वित: डॉ. साहू

-ब्लॉक जैसलमेर की समीक्षा बैठक का आयोजन

जैसलमेर

Published: March 26, 2022 08:05:31 pm

जैसलमेर. जिला मुख्यालय स्थित स्वास्थ्य भवन स्थित सभागार में ब्लॉक जैसलमेर की समीक्षा बैठक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कुणाल साहू की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित की गई। डॉ. साहू ने कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रथम व द्वितीय डोज से वंचित लोगों को चिह्नित कर कोरोना का टीका लगाकर लाभान्वित करने को कहा है। एएनएम अपने कार्यक्षेत्र में 12 से 14 वर्ष तक की आयु के सभी बच्चों को कोरोना के टीके की प्रथम डोज अवश्य लगाएं और 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को प्रिकोशन डोज लगाकर लाभान्वित करें। डॉ. साहू ने चिकित्सा अधिकारियों, एएनएम व विभागीय कार्मिकों को विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए । उन्होंने क्षेत्र में संचालित समस्त विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों संस्थागत प्रसव, टीकाकरण, परिवार कल्याण, मौसमी बिमारियों की रोकथाम, संस्थागत प्रसव, लैबर रूम प्रबंधन, प्रसव पूर्व जांच, एमसीएचएन डे, अस्पताल की साफ-सफाई आदि की जानकारी ली। डॉ. साहू ने आगामी 4 अप्रेल से आयोजित होने वाले सघन मिशन इन्द्रधनुष टीकाकरण कार्यक्रम के तृतीय चरण का प्रभावी क्रियान्वयन करने के लिए कहा।
सीएमएचओ डॉ साहू ने विभागीय कार्मिकों को अपने कार्यक्षैत्र में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीकरण से वंचित परिवारों को भी पंजीकृत करवाने, मातृ व शिशु स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं व परिवार कल्याण कार्यक्रम का क्षेत्र में प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने, संस्थागत प्रसव को बढानें के लिए विशेष प्रयास करने, जननी सुरक्षा योजना व मुख्यमंत्री राज योजना अन्तर्गत लाभान्वित लाभार्थियों को प्रोत्साहन राशि का ऑनलाइन भुगतान समय पर प्रदान करने तथा योग्य दम्पतियों को परिवार कल्याण के स्थायी एवं अस्थायी साधनों का उपयोग करने को प्रेरित करने के निर्देश दिए।
बीसीएमओ जैसलमेर डॉ लालचन्द देवन्दा नेे 12 सप्ताह तक की समस्त गर्भवती महिलाओं का पंजीकरण करने, 4 प्रसव पूर्व सेवाएं प्रदान करने तथा प्रसव बाद घर पर शिशु एवं माताओं की देखभाल आशाओं एवं एएनएम द्वारा आवश्यक रूप से करने की बात कही।
लोगों को कोरोना टीकाकरण से करें लाभान्वित: डॉ. साहू
लोगों को कोरोना टीकाकरण से करें लाभान्वित: डॉ. साहू

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.