कोरोना वायरस संक्रमण के बाद लॉकडाउन से बाजार सूने

- बिना वजह घरों से निकलने पर पुलिस कर रही है समझाइश
- नहीं मानने पर काटे जा रहे है चालान

By: Deepak Vyas

Updated: 29 Mar 2020, 07:52 PM IST

पोकरण. देशभर में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़ों से आमजन भय व दहशत के माहौल में है। सरकार की ओर से किए गए लॉकडाउन के बाद बाजारों में रोनक देखने को नहीं मिल रही है। मेडिकल, किराणा, सब्जी व दूध के अलावा कोई दुकान नहीं खुल रही है। इन दुकानों पर भी लोगों की भीड़ देखने को नहीं मिल रही है। जरुरत के अनुसार लोग आकर सामान खरीदकर पुन: अपने घरों का रुख कर रहे है। इसके अलावा पुलिस की ओर से भी मुस्तैदी के साथ नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही है तथा बिना वजह घरों से निकलने पर लोगों को समझाइश की जा रही है।
जगह-जगह की गई है नाकाबंदी
पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, थानाधिकारी सुरेन्द्रकुमार प्रजापति के निर्देशन में कस्बे के जयनारायण व्यास सर्किल, फोर्ट रोड, फलसूण्ड तिराहे, गांधी चौक के साथ क्षेत्र के लवां गांव के पास स्थित जिला सीमा में नाकाबंदी कर जांच की जा रही है। कस्बे में की गई नाकाबंदी के दौरान यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों व राहगीरों से पूछताछ की जा रही है तथा बिना वजह बाहर नहीं घूमने के लिए पाबंद किया जा रहा है। नहीं मानने वाले लोगों के चालान कर कार्रवाई भी की जा रही है। लवां गांव के पास जिला सीमा बोर्ड पर की गई नाकाबंदी पर अत्यावश्यक कार्य होने व प्रशासन की इजाजत के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।
जरुरतमंद परिवारों को भोजन व राशन सामग्री वितरित
पोकरण व आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब, असहाय व जरुरतमंद परिवारों को भोजन व राशन सामग्री का वितरण किया जा रहा है। कस्बे के फोर्ट रोड के पास रविवार को नगरपालिका के सहयोग से भामाशाह अमराराम नरपत सुथार की ओर से भोजन की व्यवस्था की गई। नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, सहायक राजस्व निरीक्षक रामस्वरूप गुचिया के निर्देशन में सामाजिक कार्यकर्ताओं की ओर से सुबह व शाम के समय यहां आए गरीब, असहाय व जरुरतमंद परिवारों को भोजन करवाया गया। इसी प्रकार भामाशाह कपिल गांधी, जुगल गांधी, मनीष पंवार की ओर से क्षेत्र के मोडरडी व आसपास गांवों में दो दर्जन परिवारों को राशन सामग्री के किट वितरित किए गए।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned