scriptटांके में गिरने से विवाहिता की मौत,दहेज हत्या का मामला दर्ज | Married woman die fall in stitches,Dowry murder case registered | Patrika News

टांके में गिरने से विवाहिता की मौत,दहेज हत्या का मामला दर्ज

locationजैसलमेरPublished: Sep 21, 2019 10:14:42 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

सांकड़ा थाना क्षेत्र के सनावड़ा गांव में शुक्रवार शाम एक विवाहिता की टांके में गिरने से मौत हो जाने पर पीहर पक्ष की ओर से दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया गया है।

Married woman die fall in stitches,Dowry murder case registered

टांके में गिरने से विवाहिता की मौत,दहेज हत्या का मामला दर्ज

जैसलमेर/पोकरण. सांकड़ा थाना क्षेत्र के सनावड़ा गांव में शुक्रवार शाम एक विवाहिता की टांके में गिरने से मौत हो जाने पर पीहर पक्ष की ओर से दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया गया है। सांकड़ा पुलिस के अनुसार शिव थानांतर्गत नींबला निवासी गफूरखां पुत्र छुगेखां ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसकी पुत्री कविता (19) की शादी डेढ़ माह पूर्व सनावड़ा निवासी अरबाजखां पुत्र सखीखां के साथ की गई थी तथा शादी के समय हैसियत व सामाजिक रीति रिवाज के अनुसार सोने चांदी केे गहने, घरेलू सामान दहेज में दिया था। उसके बाद भी ससुराल के लोग उसे सोने का बाजूबंद व एक गाड़ी लाने के लिए परेशान करते थे तथा आए दिन उसके साथ मारपीट भी की जाती थी। शुक्रवार शाम दादी ससुर, सास, ससुर, पति, जेठ, जेठानी व एक अन्य ने षड्यंत्रपूर्वक उसकी हत्या कर शव को टांके में डाल दिया। पुलिस ने पिता की रिपोर्ट के आधार पर दादी ससुर बक्शेखां पुत्र शाकरखां, ससुर सखीखां, सास अमीनो, जेठ अल्ताफखां, जेठानी, पति अरबाजखां व षड्यंत्र में शामिल केरालिया निवासी देऊखां पुत्र सादीखां के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
पीहर पक्ष ने जताया विरोध
सनावड़ा गांव में विवाहिता की शुक्रवार शाम हुई मौत की सूचना पर पीहर पक्ष के लोग सनावड़ा पहुंचे। उन्होंने विरोध जताते हुए अपनी बेटी की दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने तथा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने की मांग की। पुलिस शव को पोकरण राजकीय अस्पताल लेकर आई। शनिवार को पुलिस ने मेडिकल बोर्ड का गठन करवाकर शव का पोस्टमार्टम करवाया। महिला अपराध रोकथाम प्रकोष्ठ जैसलमेर के उपाधीक्षक मुकेश चावड़ा, थानाधिकारी कपूराराम, मुुख्य आरक्षक आसूराम ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि उनके साथ हरसंभव न्याय किया जाएगा तथा जांच के बाद दोषी पाए जाने पर किसी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगा। तीन-चार घंटे की समझाइश के बाद परिजन मोर्चरी में रखे शव को उठाने के लिए राजी हुए तथा पुलिस ने आपसी सहमति के बाद ससुराल पक्ष को अंतिम संस्कार के लिए शव सुपुर्द किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो