scriptMember of State Commission for Women inspected One Stop Sakhi Center | राज्य महिला आयोग की सदस्य ने किया वन स्टॉप सखी सेंटर का निरीक्षण | Patrika News

राज्य महिला आयोग की सदस्य ने किया वन स्टॉप सखी सेंटर का निरीक्षण

राज्य महिला आयोग की सदस्य ने किया वन स्टॉप सखी सेंटर का निरीक्षण

जैसलमेर

Updated: April 07, 2022 08:27:23 pm

जैसलमेर. राज्य महिला आयोग की सदस्य अंजना मेघवाल ने गुरुवार को महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से संचालित वन स्टॉप सेंटर, सखी जवाहिर चिकित्सालय परिसर का औचक निरीक्षण किया एवं वहां संचालित की जाने वाली गतिविधियों को बारिकी से देखा। उन्होंने सखी सेन्टर पर जरूरतमंद महिलाओं को दी जा रही सुविधाओं एवं अन्य परामर्श गतिविधियों की भी विस्तार से जानकारी ली। महिला आयोग की सदस्य मेघवाल ने केन्द्र पर आने वाली समस्त व्यथित व पीडि़त महिला को त्वरित सहायता एवं केन्द्र के बारे में और व्यापक प्रचार-प्रसार करने के केन्द्र अधीक्षक को निर्देश दिए। उन्होंने केन्द्र की गतिविधियों के साथ ही वहां संधारित रिकॉर्ड का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा को सुनिश्चित करना हमारा दायित्व है, महिलाओं को कानूनों की जानकारी देने पर महिला सशक्त होगी इस दृष्टि से केन्द्र की बड़ी भूमिका रहती है। उपनिदेशक महिला अधिकारिता अशोक कुमार गोयल ने वन स्टॉप सेंटर, सखी के उद्देश्य एवं इस केन्द्र पर दी जाने वाली सुविधाएं जैसे-आपताकालीन और बचाव सेवाएं, चिकित्सकीय सहायता, पुलिस सहायता, कानूनी सहायता एवं परामर्श, मनोवैज्ञानिक परामर्श, आश्रय सेवाएं एवं केन्द्र संचालन के संबंध में जानकारी दी।
निरीक्षण के दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीके वर्मा, चिकित्सा अधिकारी डॉ. गोमती धनदेव, जिला परिषद सदस्य हरीश धनदेव, केन्द्र अधीक्षक सखी केन्द्र मधु पुरोहित सहित समस्त स्टॉफ उपस्थित रहे।
राज्य महिला आयोग की सदस्य ने किया वन स्टॉप सखी सेंटर का निरीक्षण
राज्य महिला आयोग की सदस्य ने किया वन स्टॉप सखी सेंटर का निरीक्षण
बैठक आज
जैसलमेर. जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति, दिशाद्ध की तैयारियों के संबंध में बैठक शुक्रवार को अपराह्न 3 बजे जिला कलक्टर डॉ. प्रतिभासिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में रखी गई है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जैसलमेर डॉ. टी शुभमंगला ने यह जानकारी दी एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को विभागीय नवीनतम अपडेट प्रगति के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

श्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.