scriptशिक्षकों ने जताया रोष, बताई समस्याएं | Memorandum in sub headquarters by Rajasthan Teachers Association | Patrika News

शिक्षकों ने जताया रोष, बताई समस्याएं

locationजैसलमेरPublished: Jul 31, 2018 07:26:10 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की ओर से उपखण्ड मुख्यालयों पर दिए ज्ञापन

Memorandum in sub headquarters by Rajasthan Teachers Association

शिक्षकों ने जताया रोष, बताई समस्याएं

जैसलमेर. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की ओर से अपनी सात सूत्री मांगों के निराकरण को लेकर उपखण्ड मुख्यालयों पर उपखण्ड अधिकारी को मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, मुख्य सचिव और प्रमुख शासन सचिव स्कूल शिक्षा के नाम ज्ञापन सौंपा।
फतेहगढ़. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उप शाखा फतेहगढ के शिक्षकों ने सोमवार को शिक्षक संघ की सात सूत्रीय मांगपत्र पर वार्ता कर तत्काल निराकरण करने के संबंध में उप शाखा अध्यक्ष चन्द्रवीरसिंह सोढा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री शिक्षामंत्री मुख्य सचिव व प्रमुख शासन सचिव स्कूल शिक्षा राजस्थान सरकार के नाम का ज्ञापन उपखंड कार्यालय फतेहगढ़ के रीडर सुराराम नायक को सुपूर्द किया। ज्ञापन में बताया गया कि शिक्षकों की छठे वेतनमान की खामियों को दूर करते हुए केंद्र के अनुरूप सातवें वेतनमान में पे. मैट्रिक्स एवं लेवल निर्धारित कर नगद परिलाभ देते हुए 2007 से 2009 में नियुक्त शिक्षकों की वेतन विसंगति को दूर करने, नवीन पेंशन योजना एनपीएस समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने, विभाग में पदस्थापना के लिए प्रचलित काउंसलिंग पद्धति को युक्तियुक्त बनाते हुए रिक्त पद सात दिवस पूर्व प्रदर्शित कर पारदर्शी एवं सुविधाजनक बनाने और नियामानुसार यात्रा भत्ता व योगकाल दिए जाने की मांग की इस दौरान शिक्षक हमीरसिंह अभयसिंह पबसिंह सवाईराम श्रवणसिंह प्रेमदान सुरेश मीणा जेसलाराम भोजराज मीणा हेमंत मीणा आत्माराम मीणा कन्हैयालाल महावर आदि उपस्थित थे।
सात सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
पोकरण. राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के पदाधिकारियों ने सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को सुपुर्द कर समस्याओं के निराकरण की मांग की। संघ के जिलाध्यक्ष राणीदानसिंह भुट्टो, उपशाखा अध्यक्ष नारायणसिंह तंवर, मंत्री हीराराम हींगड़ा, दलपतसिंह भाटी, चंदनसिंह, रायपालसिंह, मानाराम, विक्रमसिंह, सुमेरसिंह, भाखरराम, नरेन्द्रसिंह, दलसिंह, नाथूसिंह, दौलतसिंह ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को सुपुर्द कर छठे वेतनमान की विसंगतियों को दूर करने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, काउंसलिंग पद्धति को युक्तियुक्त बनाने, वेतन भुगतान व्यवस्था पीईईओ के माध्यम से कोष कार्यालय से करने, प्रबोधकों की नियमित पदोन्नति करने, विद्यालय का समय पूर्ववत करने, संघ को मान्यता देने की मांग की। इसी प्रकार भणियाणा उपखण्ड मुख्यालय पर संघ के उपशाखा अध्यक्ष खींवसिंह गोदारा, मंत्री गंगासिंह भाटी के नेतृत्व में भंवरसिंह, समेलसिंह, पूरणसिंह, नरेन्द्रसिंह चौधरी, गोमती सोनी सहित शिक्षकों ने सात सूत्रीय मांगों के समर्थन में ऑफिस कानूनगो को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सुपुर्द किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो