JAISLAMER NEWS- बारिश के साथ आधी रात बत्ती गुल, मच्छरों ने उड़ाई नींद

- आधी रात को बिगड़ा मौसम, बारिश के साथ हवाओं से नुकसान की आशंका

By: jitendra changani

Published: 21 Mar 2018, 12:38 PM IST

रबी की फसल पर संकट ने बढ़ाई किसानों की चिंता
जैसलमेर. जैसलमेर जिले में मंगलवार को आधीरात अचानक मौसम में आए बदलाव ने किसानों की चिंता को फिर बढ़ा दिया है। रात करीब सवा बारह बजे तेज हवाओं के साथ बारिश आने से खेतों में पड़ी फसल के खराब होने की आशंका है। जानकारों की माने तो कटी फसल और कटने के लिए तैयार फसल पर बारिश की बूंदे खराबा कर सकती है। जिससे किसानों को बड़ा नुकसान हो सकता है।
पन्द्रह मिनट तक चली बूंदाबांदी
मंगलवार को दिनभर मौसम शाम था, रात को भी आकाश साफ था, लेकिन रात करीब सवा बारह बजे बारिश शुरू हो गई। देखते ही देखते बिजली चमकी और बादलों की तेज गर्जाना के साथ बारिश शुरू हुई जो करीब पन्द्रह मिनट चली। बारिश थमने के बाद उमस बढ़ी, लेकिन एक घंटे बाद तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया। जिससे तापमान में गिरावट हुई और गर्मी का असर कम रह गया। बुधवार सुबह एक बार फिर मौसम साफ हो गया, लेकिन मौसम विशेषज्ञ आने वाले दिनों में मौसम के ऐसे ही हाल रहने का अनुमान लगा रहे है।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

बत्ती हुई गुल
जैसलमेर में आंधी के साथ बारिश शुरू होने के साथ ही बिजली गुल हो गई। जिससे जैसलमेर शहर के कईं क्षेत्रों में अंधेरा पसर गया और आमजन की नींद में व्यवधान आ गया। लाइट के अभाव में मच्छरों ने लोगों को नींद नहीं लेने दी। जिससे पूरी रात ऐसे ही बीती। रात को सवा बारह बजे गुल हुई बिजली करीब साढ़े तीन बजे बहाल हुई जिसके बाद लोगों को राहत मिली। जानकारी के अनुसार शहर के भीत्तरी क्षेत्रों में बारिश शुरू होने के साथ बिजली गुल हो गई। जिससे आमजन की दुविधा बढ़ गई। बिना लाइट के इन्वर्टर के अभाव में लोगों ने मच्छरों से बचाव के नाकाफी प्रयास किए। उमस के कारण भी लोगों को पूरी रात राहत नहीं मिल पाई।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned