मंत्री ने आमजन से किया मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीयन करवाने का आह्वान

31 तक करवाएं पंजीयन, 5 लाख तक होगा नि:शुल्क उपचार : मंत्री

By: Deepak Vyas

Published: 02 May 2021, 08:57 PM IST

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने बताया कि शनिवार को मुख्यमंत्री की ओर से जनकल्याणकारी योजना का शुभारंभ किया गया। जिसके अंतर्गत प्रत्येक व्यक्ति को पंजीयन करवाने के बाद पांच लाख रुपए का नि:शुल्क उपचार की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के शुभारंभ के बाद आमजन से इस योजना में पंजीयन करवाने व लाभ लेने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य सेवाओं में मुख्यमंत्री का यह बड़ा कदम है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने गत कार्यकाल के दौरान नि:शुल्क दवा वितरण योजना व नि:शुल्क जांच योजना शुरू कर आमजन व गरीब को लाभान्वित किया था। इस बार उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की है।
कोरोना में भी मिलेगा उपचार
मंत्री शाले मोहम्मद ने बताया कि देश व प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। महामारी के दौरान आम गरीब व्यक्ति के लिए निजी व बड़े अस्पतालों का कोरोना का उपचार करवाना नामुमकिन है। ऐसे में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीयन होने पर कोरोना जैसी महामारी के दौरान भी नि:शुल्क उपचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से पंजीयन की तिथि भी 31 मई तक बढ़ा दी गई है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों को इस योजना में पंजीयन करवाने व लाभ लेने का आह्वान किया है।
राज्य सरकार पूरी तरह से गंभीर
उन्होंने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर कहा कि राजस्थान सरकार पूरी तरह से गंभीर है। केन्द्र सरकार की ओर से सहयोग नहीं किए जाने के बावजूद प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने व रेमडेसिविर इंजेक्शन के माकूल प्रबंध किए गए है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बावजूद सरकार हर कदम पर आम व्यक्ति के साथ खड़ी है तथा सरकार कोरोना पर काबू करने के हरसंभव प्रयास कर रही है।
वैक्सीनेशन करवाने का किया आह्वान
मंत्री शाले मोहम्मद ने प्रदेशवासियों से कोरोना वैक्सीन लगवाने का भी आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर घातक होती जा रही है। ऐसी स्थिति में वैक्सीनेशन करवाना आवश्यक है। उन्होंने ऑनलाइन पंजीयन करवाकर आवश्यक रूप से वैक्सीनेशन करवाने का आह्वान किया है, ताकि प्रदेश को कोरोनामुक्त किया जा सके।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned