मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, गड़बड़ी करने अधिकारियों को दी ये चेतावनी

मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, गड़बड़ी करने अधिकारियों को दी ये चेतावनी

rohit sharma | Updated: 14 Jul 2019, 09:01:30 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

केंद्रीय मंत्री Gajendra Singh Shekhawat रविवार को Rajasthan के Pokhran दौरे पर रहे। PM Narendra Modi ने Ministry of Jal Shakti : Department of Water Resources का गठन कर उन्हें प्रत्येक घर तक पेयजल ( Drinking Water ) पहुंचाने की जिम्मेदारी उन्हें दी है। जिस पर वे पूरी निष्ठा के साथ कार्य कर रहे है। उन्होंने Rajasthan Government पर हर मोर्चे पर विफलता का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है।

जैसलमेर/पोकरण। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( gajendra singh shekhawat ) रविवार को राजस्थान के पोकरण दौरे पर रहे। इस दौरान मंत्री शेखावत ने पत्रकारों वार्ता की। शेखावत ने कहा कि देश के प्रत्येक घर में स्वच्छ पीने का पानी मिले, इसके लिए केन्द्र सरकार की ओर से गंभीरता के साथ कार्य किया जा रहा है साथ ही PM नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) ने जल शक्ति मंत्रालय ( Ministry of Jal Shakti ) का गठन कर उन्हें प्रत्येक घर तक पेयजल ( drinking water ) पहुंचाने की जिम्मेदारी उन्हें दी है। जिस पर वे पूरी निष्ठा के साथ कार्य कर रहे है।

 

इस दौरान मंत्री शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री की ओर से आम बजट के दौरान विशेष रूप से स्वच्छता, जलसंग्रहण व किसानों के उत्थान को लेकर विशेष बजट का प्रावधान है और संपूर्ण बजट को अपने संकल्प के रूप में प्रस्तुत कर सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास के संदेश को साकार करने का प्रावधान किया। किसानों की माली हालत में कैसे सुधार हो, उनकी आय में कैसे वृद्धि हो, इसके लिए बजट में पूरी व्यवस्था की गई है। आने वाले पांच वर्षों में देश निश्चित रूप से सर्वांगीण विकास करेगा।

 

राज्य सरकार पर लगाया विफलता का आरोप

उन्होंने राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) पर हर मोर्चे पर विफलता का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। ऋण माफी की घोषणा के बाद भी किसानों के ऋण माफ नहीं हुए है। जिसके कारण किसान आज भी आत्महत्या कर रहे हैं। प्रदेश में विकास कार्य ठप पड़े है तथा कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है।


अधिकारियों को दी चेतावनी

शेखावत ने स्थानीय प्रशासन पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी लापरवाही के कारण गत एक सप्ताह से पोकरण कस्बे में जलापूर्ति बंद है। लोग पेयजल के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने पंचायतों के पुनर्गठन के दौरान अधिकारियों की ओर से किए जा रहे पक्षपातपूर्ण व्यवहार पर कहा कि इस कार्य में धांधली की जा रही है तथा जनभावनाओं को दरकिनार कर पंचायतों को तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है, वह निंदनीय है। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए वे अपने विवेक व न्यायसंगत कार्रवाई नहीं करेंगे, तो आने वाले समय में उन्हें न्यायालय की शरण लेनी पड़ेगी तथा न्यायालय से न्यायपूर्ण तरीके से कार्रवाई करवाएंगे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned