Watch Video:जनसुनवाई में बोले गहलोत सरकार के यह मंत्री,'जब कोई समस्या बताता है,तो दु:ख होता है'

Deepak Vyas

Updated: 14 Jul 2019, 07:04:34 PM (IST)

Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

जैसलमेर/पोकरण. अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि प्रत्येक महकमे में अधिकारियों के पद भर दिए गए है। राज्य सरकार प्रत्येक विभाग की मोनीटरिंग कर रही हैै। जन अभियोग निराकरण विभाग उन्हें दिया गया है तथा प्रतिदिन कार्यों की समीक्षा की जा रही है। ऐसे में कोई व्यक्ति सब जगह से थक-हारकर उनके पास समस्या लेकर आता है, तो दु:ख होता है। इसे गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को प्रत्येक समस्या का निराकरण करना चाहिए। मंत्री सालेह मोहम्मद ने रविवार को नगरपालिका सभागार में आयोजित जलदाय विभाग व डिस्कॉम अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी मशीनरी यदि काम करना बंद कर दे, तो आमजन के बेहाल हो जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों को 24 घंटे तत्पर रहकर आमजन की प्रत्येक समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने गत एक सप्ताह से पोकरण शहर की बिगड़ी पेयजल व्यवस्था पर जलदाय विभाग अधिकारियों को गंभीरता से कार्य करते हुए व्यवस्था को दो दिन में सुचारु करने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बिगड़ी बिजली व्यवस्था पर भी नाराजगी जताई और डिस्कॉम अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए।

जनसुनवाई कर सुनी आमजन की पीड़ा
इस मौके पर शहर सहित आसपास ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को मंत्री सालेह मोहम्मद ने तसल्ली से सुना। पोकरण शहर व ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों ने पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सडक़ आदि समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागाधिकारियों को तत्काल इस संबंध में कार्रवाई कर समस्या के निराकरण के निर्देश दिए। इस मौके पर अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी विष्णुकुमार छंगाणी भी बैठक में खड़े हो गए और अपनी पीड़ा सुनाते हुए डिस्कॉम अधिकारियों पर कार्य नहीं करने व संतोषजनक जवाब नहीं देने का आरोप लगाया। जिस पर मंत्री ने डिस्कॉम अधिकारियों को कार्यालय आने वाले अथवा दूरभाष पर संपर्क करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को संतोषजनक जवाब देने और उनकी समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए।

छलक पड़े आंसू
जनसुनवाई के दौरान शनिवार को पोकरण में एक व्यक्ति के साथ हुई मारपीट के विरोध में बड़ी संख्या में लोग नगरपालिका सभागार पहुंच गए। उन्होंने अपनी पीड़ा सुनाते हुए दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस दौरान महिलाएं अपना दुखड़ा व मारपीट की घटना का जिक्र किया, तो उनकी आंखें छलक पड़ी और आंसू बहने लगे। जिस पर मंत्री ने यहां उपस्थित पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम चौधरी को आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

ये रहे उपस्थित
जनसनुवाई के दौरान नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, उपाध्यक्ष शिवप्रताप माली, पंचायत समिति सांकड़ा के उपप्रधान इन्द्रसिंह जोधा, तहसीलदार रामसिंह जोधा, विकास अधिकारी नारायण सुथार, जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता सुशीलकुमार कश्यप, सहायक अभियंता अशोककुमार मीणा, कनिष्ठ अभियंता भूराराम धणदे, रमेशचंद्र माथुर, डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता जेआर गर्ग, सहायक अभियंता संजय सारण, कनिष्ठ अभियंता धर्मेन्द्रकुमार, नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी सुनीलकुमार बोड़ा, पार्षद रामचंद्र कल्ला, नारायण रंगा, लाखाराम, रतनाराम, संतोषकुमार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Watch Video:पौधरोपण कर लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प,मंत्री सालेह मोहम्मद ने की सराहना

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned