अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने देखे नहरी क्षेत्र के अस्पतालों के हालात

- मदासर में अनुपस्थित मिला चिकित्सक, रजिस्टर में मिले हस्ताक्षर, मामला दर्ज करने के निर्देश

By: Deepak Vyas

Published: 16 May 2021, 04:35 PM IST

पोकरण. अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद शनिवार को नहरी क्षेत्र के राजकीय अस्पतालों के हालातों का निरीक्षण किया तथा व्यवस्थाओं को जायजा लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नाचना, नोख, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मदासर, चिन्नू, बोड़ाना का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशासन व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने और मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं मुहैया करवाकर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर निर्देशित किया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री चिकित्सा सेवाओं को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। सेवाओं के विस्तार तथा कोरोना से लड़कर जंग जीतने को लेकर हरसंभव प्रयास कर रहे है। उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय व पोकरण के उपजिला चिकित्सालय में कोरोना के उपचार की पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई है। इस बार ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का असर अधिक है। इसी को लेकर उन्होंने शनिवार को नहरी क्षेत्र में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
चिकित्सक नदारद, रजिस्टर में हस्ताक्षर
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद शनिवार को दोपहर बाद मदासर गांव पहुंचे। उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया, तो चिकित्सक उपस्थित नहीं था। जबकि रजिस्टर की जांच करने पर उसमें हस्ताक्षर किए हुए पाए गए। जिस पर नाराज मंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना के कारण लोगों की जान पर बनी हुई है। दूसरी तरफ चिकित्सक अपने कार्य केे प्रति गंभीर नजर नहीं आ रहे है। उन्होंने तत्काल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से दूरभाष पर वार्ता कर कार्यकारी एजेंसी की जांच करने, चिकित्सक के कई दिनों से अनुपस्थित होने के बावजूद रजिस्टर में हस्ताक्षर होने के मामले को गंभीरता से लेने तथा मामला दर्ज करवाने के निर्देश दिए।
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन की भेंट
मंत्री शाले मोहम्मद ने चिन्नू, बोड़ाना व नाचना अस्पतालों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि मरीजों के उपचार को लेकर सरकार की ओर से गंभीरता के साथ कार्य करते हुए प्रत्येक सुविधा का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने मरीजों के लिए अधिकारियों को ऑक्सीजन व दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धता के निर्देश दिए। नाचना अस्पताल में मंत्री ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन भेंट की। उन्होंने कहा कि इस मशीन से क्षेत्र के कोरोना मरीजों को राहत मिलेगी। इस मौके पर उपखंड अधिकारी राजेश विश्रोई सहित प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।
एक मशीन दी, एम्बुलेंस को दिखाई हरी झंडी
नोख. अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने शनिवार को गांव के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल परिसर, दवा वितरण केन्द्र, सामान्य वार्ड, कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने डॉ.हर्षित बोहरा व चिकित्सा टीम से क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति, अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। साथ ही क्षेत्र में सर्वे कार्य करवाने, लक्षणग्रस्त मरीजों को मेडिकल किट देने, ग्राम पंचायत को 50 मेडिकल किट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर उपखंड अधिकारी राजेश विश्रोई, नायब तहसीलदार गोविंदराम गर्ग, नाचना विकास अधिकारी गणपतराम सुथार, भू-अभिलेख निरीक्षक अनवरअली, पटवारी जसवंतसिंह, थानाधिकारी मोहम्मद हनीफ, ग्राम विकास अधिकारी अजाराम, पंचायत प्रारंभिक शिक्षाधिकारी गोरधनराम विश्रोई, गोदावरी प्लांट के सहायक मैनेजर परमिंदरसिंह व ग्रामीण उपस्थित रहे।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned