JAISLAMER NEWS- राजस्थान के इस कारागृह में महिला टॉयलेट में मिला मोबाइल, हडक़ंप

- पोकरण कारागृह में मोबाइल मिलने पर थाने में मामला दर्ज

By: jitendra changani

Updated: 26 Mar 2018, 07:27 PM IST

पोकरण (जैसलमेर). राजस्थान के बड़े शहरों की बड़ी जेलों में मोबाइल मिलने के घटनाओं के बाद अब छोटी जेलों में भी मोबाइल मिलने की घटनाएं सामने आने लगी है। इस बार जैसलमेर जिले के पोकरण जेल में मोबाइल मिलने की घटना सामने आई है। सरहद पर स्थित कारागृह में मोबाइल मिलने से यहां की सुरक्षा व्यवस्था में भी सुराख हो गया है।
तलाशी के दौरान मिला मोबाइल
जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह पोकरण कारागृह की तलाशी ली जा रही थी। इस दौरान महिला बेरिक के टॉयलेज की तलाशी के दौरान मोबाइल मिला। माबोइल टॉयलेट के नीचे छिाया हुआ था। जिसे जेल प्रशासन ने तलाशी के बाद बरामद किया।
जेल प्रशासन ने पुलिस को दी सूचना
जेल में मोबाइल मिलने के बाद जेल प्रशासन ने इसकी सूचना पोकरण पुलिस थाने में दी और मोबाइल मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मोबाइल अपने कब्जे में लेकर कॉल डिटेल के आधार पर आरोपित की तलाश की जाएगी।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

्सुरक्षा के दृष्टी से महत्वपूर्ण
राजस्थान की पश्चिमी सीमा पर स्थित पोकरण कारागृह सुरक्षा की दृष्टी से महत्वपूर्ण है। परमाणु परीक्षण केन्द्र के नजदीक होने से भी पोकरण कारागृह में अपराधियों पर अंकुश होना जरुरी है, लेकिन इन विपरित परिस्थितियों में भी जेल में मोबाइल मिलने से जेल प्रशासन की नींद उड़ गई है, वहीं प्रशासन को भी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने की जरुरत है।

गुत्थी सुलझाना चुनौति
पोकरण कारागृह में मोबाइल मिलने से सनसनी का माहौल बन गया। यहां के जिम्मेदारों के लिए जेल तक मोबाइल पहुंचने की गुत्थी को सुलझाना चुनौती बन गया है। सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच महिला बैरिक के टॉयलेट तक मोबाइल पहुंचनी की घटना के बाद यहां की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी सेंध माना जा रहा है। जानकार जेल तक मोबाइल पहुंचाने के पीछे के सच को उजागर करने की मशक्कत में जुट गए है। अब यह गुत्थी सुलझने के बाद हकीकत से पर्दा उठ सकेगा।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned