scriptमोदी को हम दो हमारे दो की चिंता और किसी की नहीं: शाले मोहम्मद | Modi should worry about our two and no one else: Shale Mohammad | Patrika News

मोदी को हम दो हमारे दो की चिंता और किसी की नहीं: शाले मोहम्मद

locationजैसलमेरPublished: Mar 01, 2021 01:57:23 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– केबिनेट मंत्री ने किसानों और महंगाई के लिए केंद्र को घेरा- राज्य के नए बजट की तारीफों के पुल बांधे

मोदी को हम दो हमारे दो की चिंता और किसी की नहीं: शाले मोहम्मद

मोदी को हम दो हमारे दो की चिंता और किसी की नहीं: शाले मोहम्मद


जैसलमेर। प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री और पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने जैसलमेर प्रवास के दौरान रविवार को केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को केवल हम दो, हमारे दो की चिंता है और किसी की नहीं। उन्होंने कहा कि किसानों पर नए कृषि कानून थोप दिए। आंदोलन करते हुए दो सौ किसानों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला। पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के भाव लगातार बढ़ रहे हैं। गंगानगर में डीजल ने सौ का आंकड़ा छू लिया है। उन्हांेने चुटकी लेते हुए कहा कि महंगाई पर बात करने वाले को देशद्रोही घोषित कर दिया जाता है। शाले मोहम्मद ने जैसलमेर के सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बातें कही। इस अवसर पर जैसलमेर नगरपरिषद के सभापति हरिवल्लभ कल्ला भी उनके साथ मौजूद थे।
जो मांगा उससे ज्यादा दिया
केबिनेट मंत्री ने कहा कि हाल के राज्य बजट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर जिले को भरपूर सौगातें दी है। जितनी हमने मांगें रखी थी, उससे भी ज्यादा प्रावधान जैसलमेर जिले के लिए कर दिए। शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल और पर्यटन आदि पर मुख्यमंत्री ने कई अहम घोषणाएं की हैं। शाले मोहम्मद ने कहा कि जैसलमेर के पास 3500 बीघा में टूरिस्ट काॅम्पलेक्स से यहां का पर्यटन नए आयामों को छुएगा। उन्होंने अपने विभाग के संबंध में कहा कि मुख्यमंत्री ने 100 करोड़ रुपए अतिरिक्त अल्पसंख्यक वर्ग के लिए दिए हैं। अल्पसंख्यक बच्चों के भविष्य के लिए नए आवासीय विद्यालय स्थापित करने की घोषणा की है। अमरसागर पंचायत मुख्यालय पर उच्च माध्यमिक विद्यालय के संबंध में हाल में जैसलमेर के दौरे पर आए शिक्षा मंत्री ने निर्णय ले लिया है। जिले में सड़कों के लिए 60 करोड़ से अधिक राशि का प्रावधान किया है।
पार्टी कमजोर न हो
उनके और जैसलमेर विधायक के साथ मतभेदों को दूर करने के संबंध में राजस्थान प्रभारी अजय माकन व प्रदेश अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा की तरफ से प्रयास किए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि हम चाहे पद पर रहें या न रहें, कांग्रेस को कमजोर कभी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का भी यही संदेश है कि भूलो और आगे बढ़ो। चाहे हमारा व्यक्तिगत नुकसान हुआ हो लेकिन वे कांग्रेस को मजबूत बनाने व फासीवादी ताकतों को रोकने के लिए साथ मिलकर चलने के हमेशा पक्षधर रहे हैं। हाल में संपन्न मरु महोत्सव के बारे में उन्होंने स्वीकार किया कि इसमें लोक कला व कलाकारों की उपेक्षा की गई है। ऐसा आइंदा नहीं होना चाहिए। इसके लिए उन्होंने जिला कलक्टर से भी कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो