scriptकई देशों की 100 से ज्यादा वैराइटी के व्यंजन मेहमानों को परोसे जा रहे | More than 100 varieties of cuisines from several countries are served | Patrika News

कई देशों की 100 से ज्यादा वैराइटी के व्यंजन मेहमानों को परोसे जा रहे

locationजैसलमेरPublished: Feb 06, 2023 08:24:54 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

स्टार्स की शाही शादी में खाने का मैन्यू भी खास- शादी की रस्मों की शुरुआत, बड़े स्टार्स जलवा बिखेरेंगे

कई देशों की 100 से ज्यादा वैराइटी के व्यंजन मेहमानों को परोसे जा रहे

कई देशों की 100 से ज्यादा वैराइटी के व्यंजन मेहमानों को परोसे जा रहे

जैसलमेर. जैसलमेर के सम मार्ग स्थित होटल सूर्यागढ़ में इन दिनों दिवाली का माहौल है। बॉलीवुड स्टार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शाही शादी में शरीक होने के लिए उनके परिवारजनों के साथ कई नामी गिरामी हस्तियां होटल में पहुंच चुकी हैं। शादी को यादगार बनाने के लिए जहां गीत-संगीत की आलातरीन महफिल का इंतजाम किया गया है वहीं मेहमानों की रुचियों का ख्याल रखते हुए कई देशों की 100 से ज्यादा किस्म के व्यंजनों की सूची तैयार की गई है। होटल में इस शादी के कार्यक्रमों को इतना तगड़ा सुरक्षा घेरा मुहैया करवाया गया है मानो किन्हीं देशों के राष्ट्राध्यक्ष व शासनाध्यक्ष आए हुए हों। हर 10 कदम पर एक सुरक्षाकर्मी होटल के बाहर और भीतर सुरक्षा बंदोबस्त को चाक चौबंद करने के लिए तैनात किया गया है। सुरक्षा का घेरा भी कई स्तरीय है। इनमें कई सुरक्षाकर्मियों के पास तो अत्याधुनिक हथियार भी बताए जाते हैं। इस शादी को लेकर कार्यक्रमों का आगाज हो चुका है। दूल्हा-दुल्हन के हाथों में विवाह की मंगल शुरुआत के लिए मेहंदी रचाई जा चुकी है।
संगीत संध्या में जमाएंगे रंग
दुल्हन की तरह सजाई गई होटल सूर्यागढ़ में संगीत संध्या भी खास अंदाज वाली है। सोमवार की रात इस महफिल में देश के रइसों की शादी के लिए पहली पसंद माने जाने वाले डीजे गणेश स्वर लहरियां बिखेरने वाले हैं। यहां दोनों परिवारों के सदस्यों के साथ फिल्म निर्माता करण जौहर तथा अभिनेता शाहिद कपूर की ओर से भी नृत्य की पेश किए जाने की जानकारी छन कर बाहर आई है। संगीत की महफिल में सिद्धार्थ और कियारा की भी जुगलबंदी देखने को मिलने वाली है। इस मौके पर हिंदी फिल्मों के साथ पाश्चात्य धुनों पर भी हर कोई थिरकेगा।
100 से ज्यादा तरह के व्यंजन
इस शाही शादी में भाग लेने वाले मेहमानों के लिए इटेलियन, चाइनीज, अमेरिकन, साउथ इंडियन, मेक्सिकन जैसे विलायती व्यंजनों के साथ राजस्थानी, पंजाबी, गुजराती व्यंजनों का इंतजाम किया है। 50 से ज्यादा स्टॉल्स पर सैकड़ों वेटर मेहमानों को खाना परोसेंगे। खाने में राजस्थानी डिश के तौर पर दाल-बाटी चूरमा, बाजरे की रोटी और खिचड़ी है तो मिठाई में जैसलमेर की पहचान घोटुवां लड्डू भी परोसा जा रहा है। एक-एक मेहमान की खातिरदारी की जिम्मेदारी एक-एक वेटर को दी गई है। शादी का काम देख रही मुंबई की इवेंट कंपनी ने मेहमानों को लजीज खाना खिलाने के लिए 50 स्टॉल लगाई है।
ये खास मेहमान अब तक आए
– इस शादी में शामिल होने के लिए कियारा आडवाणी की दोस्त और मुकेश अम्बानी की पुत्री इशा अम्बानी अपने पति आनन्द पीरामल के साथ गत रविवार रात चार्टर विमान से जैसलमेर पहुंची।
– सबसे पहले जैसलमेर पहुंचने वालों में ड्रेस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा खुद कियारा के साथ जैसलमेर पहुंचे। इसके बाद दो दिन पहले बॉलीवुड के प्रतिष्ठित निर्माता-निर्देशक करण जौहर, फिल्म स्टार शाहिद कपूर और उनकी पत्नी मीरा राजपूत भी जैसलमेर आए।
– अन्य कई सितारा परफॉर्मर जैसलमेर पहुंच चुके हैं।
– जानकारी के अनुसार शादी समारोह में भाग लेने के लिए कियारा के परिवार के 10 तथा सिद्धार्थ के करीब डेढ़ दर्जन सदस्य जैसलमेर आए हैं।
जूही चावला पहुंची जैसलमेर
इस बीच सोमवार को मशहूर फिल्म अभिनेत्री जूही चावला अपने पति जय मेहता के साथ जैसलमेर पहुुंची। एयरपोर्ट के बाहर पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में जूही चावला ने कहा कि सिद्धार्थ व कियारा की जोड़ी बहुत प्यारी है। उन्होंने दोनों को बधाई और शुभकामनाएं दी।
हिट फिल्म से हुई जोड़ी भी हिट
सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की प्रेम कहानी शेरशाह फिल्म में साथ काम करते हुए परवान पर चढ़ी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और इसमें साथ-साथ काम करते हुए दोनों स्टार करीब आ गए। शुरू-शुरू में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने अफेयर के साथ जैसलमेर में होने वाली शादी की खबरों से भी इनकार किया था लेकिन इस संबंध में उडऩे वाली बातें सच साबित हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो