script

बेटियों को बचाने के लिए मां ने लगाई जान की बाजी, तीनों की मौत

locationजैसलमेरPublished: Aug 19, 2021 09:18:21 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

डेलासर गांव में बुधवार की शाम खेलते हुए दो मासूम बच्चियों के टांके में डूब जाने पर उन्हें बचाने के प्रयास में मां भी टांके में कूदी, लेकिन इस दर्दनाक हादसे में तीनों की मौत हो गई।

mother and two daughters death by drowning in Jaisalmer

डेलासर गांव में बुधवार की शाम खेलते हुए दो मासूम बच्चियों के टांके में डूब जाने पर उन्हें बचाने के प्रयास में मां भी टांके में कूदी, लेकिन इस दर्दनाक हादसे में तीनों की मौत हो गई।

लाठी (जैसलमेर)। थानाक्षेत्र के डेलासर गांव में बुधवार की शाम खेलते हुए दो मासूम बच्चियों के टांके में डूब जाने पर उन्हें बचाने के प्रयास में मां भी टांके में कूदी, लेकिन इस दर्दनाक हादसे में तीनों की मौत हो गई।
मां व दो पुत्रियों की मौत की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई और शोक की लहर छा गई। डेलासर गांव में स्थित एक खेत की ढाणी में पांच व छह साल की दो मासूम बच्चियां खेल रही थी। इस दौरान वे टांके के पास पहुंच गई तथा टांके का ढक्कन खुला होने के कारण उसमें गिर गई। गिरने की आवाज सुनकर उनकी मां दौड़कर टांके के पास पहुंची तथा उन्हें बचाने के लिए वह भी टांके में कूद गई। इस हादसे में डूबने से तीनों की मौत हो गई।
लाठी थानाधिकारी अचलाराम ढाका ने बताया कि डेलासर गांव के पास एक खेत की ढाणी में देवीसिंह का परिवार निवास करता है। देवीसिंह की दो पुत्रियां हला (6) व पिंटू (5) बुधवार की शाम खेल रही थी। खेलते-खेलते दोनों बहनें टांके के पास पहुंच गई और दरवाजा खुला होने के कारण टांके में गिर गई। उनकी मां नीजूकंवर (37) पास ही घर का काम कर रही थी तथा टांके में गिरने की आवाज सुनकर वह दौड़कर आई और उन्हें बचाने के लिए टांके में कूद गई।
सामूहिक आत्महत्या : कलेजे के टुकड़ों को लेकर मां कूंदी कुएं में, तीनों की मौत, प्रेमी युगल ने टांके में डूबकर दी जान

जिससे तीनों की डूब जाने से मौत हो गई। गुरुवार को सुबह मृतका के पीहर पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे। परिवारजनों की आपसी सहमति के बाद शवों को टांके से बाहर निकालकर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस संबंध में किसी भी पक्ष की ओर से पुलिस में मामला दर्ज नहीं करवाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो