script'Move towards the goal with hard work' | 'मेहनत के साथ लक्ष्य की तरफ बढ़ें आगें' | Patrika News

'मेहनत के साथ लक्ष्य की तरफ बढ़ें आगें'

- तीन छात्राओं को मिली स्कूटी, खिले चेहरे

जैसलमेर

Published: March 31, 2022 05:20:17 pm

जैसलमेर. कालीबाई भील मेधावी स्कूटी योजना 2019-20 के तहत मिश्रीलाल सांवल बालिका राजकीय महाविद्यालय में वंचित रही तीन मेधावी छात्राओं को स्कूटी का वितरण किया गया। नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, जिला कलक्टर डॉ.प्रतिभासिंह, पूर्व जिला प्रमुख एवं महिला आयोग की सदस्य अंजना मेघवाल के आतिथ्य में आयोजित समारोह में तीनों मेधावी छात्राओं को स्कूटी सुपुर्द की गई। जिला कलक्टर डॉ.प्रतिभासिंह ने छात्राओंं को संबोधित करते हुए कहा कि वे उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपना लक्ष्य निर्धारित कर अच्छे पदों पर पहुंचे, ताकि वे अपने परिवार के साथ ही समाज एवं प्रदेश के विकास में अपनी अहम भूमिका अदा कर सकें। उन्होंने कहा कि छात्राएं आज के समय में हर क्षेत्र में अग्रणी है। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत से ही सफलता के परिणाम मिलते है, इसलिए छात्राएं जिस क्षेत्र को भी चुने वह उनकी रूचि का होना चाहिए, ताकि वे आगे जाकर अपने सपने को पूरा कर सके। उन्होंने गुरूजनों से भी छात्राओं को अच्छी शिक्षा अर्जित करवाकर उन्हें संस्कारवान बनाने का आह्वान किया। उन्होंने छात्राओं के मनोरंजन के लिए भी सहयोग देने का विश्वास दिलाया। नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने स्कूटी पाने वाली छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने कालीबाई भील स्कूटी योजना चालू कर मेधावी छात्राओं को यह तोहफा दिया है, वह वास्तव में सराहनीय है। उन्होंने कहा कि स्कूटी मिलने से छात्राओं को कॉलेज आने में सुगमता मिलेगी। साथ ही छात्राओं में इसे पाने के लिए प्रतिस्पर्धा भी उत्पन्न होगी। उन्होंने महाविद्यालय में म्यूजिक कक्ष को विकसित करने में नगर परिषद की ओर से सहयोग देने के साथ ही शीघ्र ही महाविद्यालय में पानी के लिए पाइपलाइन का कार्य भी करवाने का भरोसा दिलाया। महिला आयोग की सदस्य अंजना मेघवाल ने कहा कि पूर्व में जैसलमेर जैसे दूरस्थ जिले में बालिका शिक्षा बहुत कम थी, लेकिन अब धीरे-धीरे इसके प्रति जागृति आई है एवं अब बालिका शिक्षा में दिनों-दिन बढ़ोतरी हो रही है, जो जिलेवासियों के लिए सुकून का पल है। उन्होंने बालिकाओं से मेहनत कर शिक्षा के क्षेत्र में ऊंचाइयां व नया मुकाम हासिल कर जिले का नाम रोशन करने का आह्वान किया। प्राचार्य डॉ.अशोक तंवर ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर प्रोफेसर कैलाशदान रतनू, डॉ.छगनलाल पंवार, डॉ.हीरालाल ने भी विचार रखे। संचालन प्रोफेसर प्रहलाद सेठी ने किया।
इन्हें मिली स्कूूटी
कार्यक्रम के दौरान कालीबाई भील मेधावी योजना में मंजू पुत्री मोतीलाल, आशा पुत्री बद्रीनारायण व ममता पुत्री भूराराम को अतिथियों ने स्कूटी व उसके कागजात प्रदान किए। स्कूटी पाकर तीनों छात्राओं के चेहरे खिले नजर आए। उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार, जिला कलक्टर, अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का आभार जताया।
'मेहनत के साथ लक्ष्य की तरफ बढ़ें आगें'
'मेहनत के साथ लक्ष्य की तरफ बढ़ें आगें'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवMaharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.