scriptMovement of the path sanchalan of Ramgarh | JAISALMER NEWS- पथ संचलन में देश को तोडऩे वाले नालायकों के लिए इन्होंने की यह तलख टिप्पणी कि... | Patrika News

JAISALMER NEWS- पथ संचलन में देश को तोडऩे वाले नालायकों के लिए इन्होंने की यह तलख टिप्पणी कि...

सीमा पुत्र सच्चे व पक्के बनें- बड़ी संख्या में स्वयंसेवक हुए शामिल

जैसलमेर

Published: January 28, 2018 09:12:28 pm

जाग्रत हिन्दू महासंगम को लेकर रामगढ़ में निकला पथ संचलन
रामगढ़ (जैसलमेर) . जाग्रत हिन्दू महासंगम को लेकर रामगढ़ खंड के सैकड़ों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यकर्ताओं ने पथ संचलन निकाला। इसमें 25 गांवों से बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों ने पूर्ण गणवेश में भाग लिया। पथसंचलन श्री राम मंदिर से शुरू होकर नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए राउमावि प्रांगण के सार्वजनिक कार्य स्थल पहुंचा। इस दौरान नगरवासियों ने स्वागत किया तथा भारत माता के जयकारे लगाए। कार्यक्रम में मंचासीन संतोशपुरी आश्रम भोपा के महंत फागण पुरी, खुईयाला के संत निजानंद, विभाग प्रचारक श्यामसिंह, विभाग संघचालक डॉ. दाऊलाल शर्मा उपस्थित थे।
जागृत हिंदू महासंगम कार्यक्रम को लेकर जिला प्रचारक इंद्रसिंह ने कहा कि जिस प्रकार से हिंदुत्व निष्ठ स्वाभिमानी हिंदू खड़े हो गए यह समाज के लिए शुभ संकेत है। इससे राष्ट्र को तोडऩे वाली ताकतों के मंसूबे कामयाब नहीं होंगे। इस चेतना रूपी ज्वार को कायम रखना होगा। लगातार देश में हो रही अराष्ट्रीय गतिविधियों के कारण राष्ट्र को खतरा है। हमें अपने पैरों पर खड़ा होना होगा। दुर्भाग्य से देश को तोडऩे के मंसूबे पालने वालों को हीरो बनाया जा रहा है। हिन्दू समाज की बढ़ती ताकत को देख कुछ लोग जातीय वैमनस्य फैला रहे हैं। इसे सोचने और समझने की आवश्यकता है।
मुख्य वक्ता विभाग प्रचारक श्यामसिंह ने कहा कि सीमा पर रहने वाले जागरूक राष्ट्रभक्त अपनी प्रचंड शक्ति के साथ खड़े होंगे। राष्ट्र पर आने वाली विपत्ति का डटकर सामना करने वाले राष्ट्रभक्त सीमा पुत्र अच्छे, सच्चे व पक्के हिन्दू बनें, तभी यह देश सुरक्षित रहेगा। हिंदू समाज के महान बिंदुओं पर सुनियोजित तरीके से हमले हो रहे हैं। हमारे देश की बढ़ती ताकत को देख संपूर्ण विश्व घबराया हुआ है। इसे रोकने के लिए विभिन्न प्रकार के हथकंडों का प्रयोग कर रहे हैं। इसमें देश की कुछ ताकतें भी उनको समर्थन दे रही है। वैभवशाली इतिहास के बावजूद जातिवाद व हिंदू समाज की फूट के कारण मु_ीभर लोग व्यापार या किसी अन्य माध्यम से आए और राज भी किया। समाज में जाति प्रथा, ऊंच-नीच, छुआछूत सहित विभिन्न कुरीतियां फैलाने के प्रयास लगातार जारी है। हमें किसी के भरोसे रहने की आवश्यकता नहीं है, यह देश हमारा है और इसकी रक्षा हम सबकी जिम्मेदारी है।
मां व तिरंगे की बनाई आकृति
कार्यक्रम के दौरान स्वयंसेवकों के बैठने की व्यवस्था इस प्रकार की गई जिससे मां व तिरंगे की आकृति बनाई गई। यह सब के लिए आकर्षण का केंद्र रही।
जगह जगह हुआ स्वागत
पथ संचलन के दौरान संघ के कार्यकर्ता कंधे से कंधा व कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे। इस दौरान उपस्थित ग्रामीणों व मातृ शक्ति ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। इससे मुख्य मार्ग फूलों से ढक गया। कई लोगों ने पूरे उत्साह के साथ जय घोष लगाए। स्वागत के लिए कस्बे में जगह-जगह रंगोलियां बनाई गई।
भगवां मय हुआ रामगढ़
विराट पथसंचलन को लेकर पूरे गांव व आसपास के क्षेत्र में उत्साह रहा। मुख्य मार्ग तथा गली-मोहल्ले ओम अंकित पताकाओं से सजाए गए। इससे संपूर्ण गांव भगवामय हो गया। पथसंचलन की राह में बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
Jaisalmer patrika
Patrika news
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.