scriptJAISALMER NEWS- संघ का मुस्लिम प्रेम हुआ उजागर, चुनावों से पहले यह चेहरा आया सामने | Muslim love of RSS exposed, Sangh This face came before elections | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS- संघ का मुस्लिम प्रेम हुआ उजागर, चुनावों से पहले यह चेहरा आया सामने

पोकरण में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक नेसाझा की बैठक

जैसलमेरJun 12, 2018 / 07:09 pm

jitendra changani

Jaisalmer patrika

Patrika news

जैसलमेर. मुस्लिम समाज को अक्सर कोसने वाला राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का चुनावों से पहले मुस्लिम प्रेम का नया चेहरा सामने आया है। चुनावों में मुस्लिमों के वोट भाजपा की ओर खींचने के लिए संघ का नया चेहरा पोकरण में सामने आया है। स्थानीय सीमाजन कल्याण समिति कार्यालय में सोमवार को ऐसी ही एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें राष्ट्रीय मंच के साथ संघ के वरिष्ठ प्रचारक इन्द्रेश कुमार ने बैठक में भाग लिया और उन्हें दीनी तालिम सीखायी।
संघ प्रचारक ने बैठक में शामिल मुस्लिमानों को देश की बाहरी और भीत्तरी सुरक्षा में भागीदार बनने के लिए जानने योग्य आवश्यक पाठ पढ़ाया।
संघ के मुस्लिम प्रेम पर राजनैतिक चर्चा
उधर संघ की ओर से मुस्लिम समुदाय के के साथ की गई बैठक के साथ पोकरण क्षेत्र में राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी रही। विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ता संघ की इस बैठक को राजनीतिक रंग देने में लगे रहे। उन्होंने अक्सर मुस्लिमों की विरोधी चर्चाए करने वाले संघ के कार्यकर्ताओं पर इस सबंध में चुटकियां भी ली।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: Patrika
संघ के वरिष्ठ प्रचारक की अध्यक्षता में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक
पोकरण में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक सोमवार को स्थानीय सीमाजन कल्याण समिति कार्यालय मेंं मंच के मार्गदर्शक व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इन्द्रेशकुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस अवसर पर मंच के मार्गदर्शक इन्द्रेशकुमार ने मुस्लिम समाज में शिक्षा के प्रति जागरुकता लाने, दीनी तालिम के साथ दुनियाई तालिम को बढावा देने तथा राष्ट्र सर्वोपरि है इस भावना के साथ वतन के प्रति वफादारी, ईमान की सलामती का आह्वान किया। उन्होंने मुसलमानों को पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को अपना आदर्श मानकर देश के लिए काम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सच्चा मुसलमान, कुरआन व रसूल को मानने वाला व्यक्ति कभी भी आतंकवादी नहीं हो सकता। बैठक में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक अबुबकर नकवी, मंच के प्रदेशाध्यक्ष मुनिवर चौधरी, बीकानेर प्रांत प्रभारी अयूबखां कायमखानी, हिमालय परिवार के दिलशादसिंह, सीमाजन कल्याण समिति राजस्थान व गुजरात के प्रभारी नींबसिंह, खेताराम लीलड़, मौलवी हबीबुल्ला, एडवोकेट सरवरखां, भूरेखां सदराणी, खलीलूदीन चिश्ती, आमदखां मेहर, सुभानखां चानिया, नियाजेखां, दिलबर चानिया, मोहम्मदखां सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। इससे पूर्व वरिष्ठ प्रचारक इन्द्रेशकुमार का पोकरण पहुंचने पर मंच की ओर से स्वागत किया गया।
बैठक में भाजपा नेता शामिल
गौरतलब है कि संघ के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक में मुस्लिम समाज के भाजपा नेताओं ने भाग लिया। बैठक में अधिकतर भाजपा के अल्पसंख्यक और अन्य मोर्चों के पदाधिकारी ही शामिल रहे। बैठक के माध्यम से प्रचारक ने बड़ा संदेश दिया है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

Home / Jaisalmer / JAISALMER NEWS- संघ का मुस्लिम प्रेम हुआ उजागर, चुनावों से पहले यह चेहरा आया सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो