script‘उच्च शिक्षा अर्जित कर रोशन करें क्षेत्र का नाम’ | Name of the area to brighten up after earning higher education. | Patrika News

‘उच्च शिक्षा अर्जित कर रोशन करें क्षेत्र का नाम’

locationजैसलमेरPublished: Dec 13, 2019 01:54:33 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन समारोह में दिलाया समस्याओं के निराकरण का भरोसा

‘उच्च शिक्षा अर्जित कर रोशन करें क्षेत्र का नाम’

‘उच्च शिक्षा अर्जित कर रोशन करें क्षेत्र का नाम’

पोकरण. अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव राजनीति की पहली सीढ़ी है। यदि कम उम्र में देशेसवा के कार्य करते हुए राजनीति के क्षेत्र में उतरे, तो आगे चलकर छात्रसंघ अध्यक्ष भी बड़े पदोंं तक पहुंच सकता है। स्थानीय राजकीय महाविद्यालय में गुरुवार को छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि छात्रसंघ पदाधिकारियों को चुनाव के बाद राजनीतिक भेदभाव छोडक़र महाविद्यालय विकास के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने छात्र-छात्राओं को नियमित रूप से महाविद्यालय पहुंचकर अध्ययन करने और उच्च शिक्षा अर्जित कर क्षेत्र का नाम रोशन करने का आह्वान किया। उन्होंने विशेष रूप से बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बालिकाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे लाने के उद्देश्य से पोकरण में कन्या महाविद्यालय की स्थापना की गई है। उन्होंने क्षेत्र की बालिकाओं से उच्च शिक्षा अर्जित करने की बात कही। उन्होंने महाविद्यालय की विभिन्न समस्याओं, महाविद्यालय को स्नातकोत्तर में क्रमोन्नत करने, खेल मैदान की स्थापना करने की मांग पर उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। व्याख्याता शैलेन्द्रकुमार ने छात्रसंघ चुनाव का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। प्राचार्य डॉ.गिरधारीलाल जयपाल ने महाविद्यालय के इतिहास पर प्रकाश डाला। समारोह में नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, उपाध्यक्ष शिवप्रताप माली, पंचायत समिति सांकड़ा के प्रधान वहीदुल्ला मेहर, पार्षद नारायण रंगा, विजय व्यास, अजय व्यास विशिष्ट अतिथि थे। छात्रसंघ अध्यक्ष मनोज जीनगर ने महाविद्यालय की समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन पार्षद विजय व्यास ने किया।
किया लोकार्पण
समारोह के बाद मंत्री शाले मोहम्मद सहित अतिथियों ने छात्रसंघ कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने छात्रसंघ अध्यक्ष जीनगर को सीट पर बिठाकर आशीर्वाद दिया तथा महाविद्यालय विकास के लिए कार्य करने की बात कही। मंत्री ने महाविद्यालय विकास में हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो