script‘संपर्क पोर्टल पर दर्ज आमजन के लम्बित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने की जरूरत’ | 'Need for speedy disposal of pending cases of common man registered on | Patrika News

‘संपर्क पोर्टल पर दर्ज आमजन के लम्बित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने की जरूरत’

locationजैसलमेरPublished: Jul 04, 2022 08:28:01 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-प्रभारी सचिव एवं जिला कलक्टर ने ली समीक्षा बैठक

‘संपर्क पोर्टल पर दर्ज आमजन के लम्बित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने की जरूरत’

‘संपर्क पोर्टल पर दर्ज आमजन के लम्बित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने की जरूरत’

-प्रभारी सचिव एवं जिला कलक्टर ने ली समीक्षा बैठक

जैसलमेर. जिले के प्रभारी सचिव एवं शासन सचिव ग्रामीण विकास एवं पचायतीराज डॉ. केके पाठक एवं जिला कलक्टर डॉ. प्रतिभासिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं तथा मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं की क्रियान्विति और संपर्क पोर्टल पर दर्ज लंबित प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की। प्रभारी सचिव डॉ. केके पाठक ने बैठक में उपस्थित सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को पारदर्शिता व संवेदनशीलता के साथ बेहतरीन ढंग से कार्यों का सम्पादन करने के आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। बैठक में जिला कलक्टर डॉ. प्रतिभासिंह ने प्रभारी सचिव के समक्ष विभिन्न विभागवार एक.एक बिन्दु को आवश्यक विचार-विमर्श करने के लिए रखा। जिला कलक्टर ने प्रभारी सचिव ने बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए गए निर्देशों की गंभीरता से पालना करने को कहा। बैठक में प्रभारी सचिव डॉ. पाठक ने जिला स्तर पर सम्पर्क पोर्टल के तहत एक माह से अधिक अवधि से विचाराधीन प्रकरणों को आवश्यक कार्यवाही कर सर्वोच्च प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सेण्ड स्टोन क्षेत्र में कार्य करने वाले श्रमिकों की सिलकोसिस बीमारी की स्क्र्रीनिंग करने के निर्देश दिए। प्रभारी सचिव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर रोगियों की सुविधा को लेकर टीनशैड लगाने का कहा।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर दाताराम, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद टी. शुभमंगला, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर दौलतराम चौधरी, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सावरमल रैगर, उपायुक्त उपनिवेशन जबरसिंह, यूआइटी सचिव सुनीता चौधरी, आयुक्त नगरपरिषद डॉ. शशिकांत शर्मा के साथ अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो