scriptNeed to issue maximum number of pattas in the camp: MLA | शिविर में अधिक से अधिक संख्या में पट्टे जारी करने की जरूरत: विधायक | Patrika News

शिविर में अधिक से अधिक संख्या में पट्टे जारी करने की जरूरत: विधायक

-प्रशासन शहरों के संग अभियान वार्ड संख्या 26 में शिविर का आयोजन

जैसलमेर

Published: November 17, 2021 04:16:49 pm


जैसलमेर. प्रशासन शहरों के संग अभियान के अन्तर्गत मंगलवार को वार्ड संख्या 26 के लिए पटवा हवेली के पास स्थित पार्किंग स्थल पर शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान लोगों में भारी उत्साह दिखाई दिया। शिविर के दौरान जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदै, नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीना, नगरपरिषद के आयुक्त शशिकांत शर्मा, सहायक अभियन्ता हंसराज, अयुब अली तथा वार्ड पार्षद कमलेश छंगाणी उपस्थित थे। शिविर के अवसर पर जैसलमेर के विधायक रूपाराम ने विभिन्न विभागों द्वारा स्थापित किए गए काउन्टरों पर जाकर शिविर गतिविधियों का निरीक्षण किया एवं शिविर के दौरान हो रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने शिविर में आमजन को अधिक से अधिक पट्टे जारी करने के संबंध में संबंधित जिला अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए एवं आमजन की मौके पर ही जनसमस्याओं का निस्तारण किया। उन्हें राहत पहुंचाने पर विशेष बल दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्यादान योजनाए पालनहार योजना एवं विभिन्न जनकल्याणकाी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ उठाने का आहवान किया।
शिविर में नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने आमजन से अपील की है कि वे अधिकाधिक संख्या में शिविरों में पहुंचक अपने समस्याओं के निस्तारण करवाकर लाभ उठाये।
नगरपरिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने बताया कि शिविर के दौरान मुख्यतया पट्टा वितरण कार्यक्रम के अन्तर्गत कुल 1,111 लोगों को पट्टों का वितरण किया गया, जिसमे स्टेट ग्रांट के तहत 29 पट्टे, 69 धारा ए के अन्तर्गत 2, लीज होल्ड के 830 पट्टे तथा लीज फ्री होल्ड के 250 पट्टों का शिविर में लोगों को वितरण कर राहत प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि नामांतकरण के साथ भवन निर्माण के 4, इंदिरा गांधी क्रेडिट योजना में फार्म भरवाए गए। इसी प्रकार समाज कल्याण विभाग की ओर से पेंशन के लिए 3 पीपीओ, जलदाय विभाग का एक लीकेज का प्रकरण, बिजली विभाग का एक प्रकरण शिविर के दौरान हाथों.हाथ निस्तारण किया गया।
शिविर के अवसर पर क्रेडिट कार्ड योजना, स्ट्रीट वेंडर, मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना, मुख्यमंत्री एकल नारी, पेंशन खातात्रुटि के साथ ही पेंशन वार्षिक सत्यापन के संबंध में प्राप्त आवेदनों का सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया गया।
शिविर में शहरी आजीविका केन्द्र द्वारा स्वयं सेवा समूह की महिलाओं ने विभिन्न उत्पादों जिसमें केर सांगरी, कपड़ा, खजूरए मोती इत्यादि के उत्पादनों की प्रदर्शनी लगाई गई। इसका कार्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी किया जा रहा है। शिविर में विभिन्न विभागों जिलाधिकारीगण व कर्मचारी तथा अच्छी संख्या में वार्डवासी उपस्थित रहे।
शिविर में अधिक से अधिक संख्या में पट्टे जारी करने की जरूरत: विधायक
शिविर में अधिक से अधिक संख्या में पट्टे जारी करने की जरूरत: विधायक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारCG-महाराष्ट्र सीमा पर चेकिंग में लगे पुलिस जवानों से मारपीट, कोरोना जांच पूछा तो गाली देते हुए वाहन सवार टूट पड़े कांस्टेबल परसरकार का बड़ा फैसला, नई नीति में आमजन व किसानों को टोल टैक्स से छूटछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 11 कोरोना मरीजों की मौत, दुर्ग में सबसे ज्यादा 4 संक्रमितों की सांसें थमी, ज्यादातार वे जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.