scriptहर दिन जिला मुख्यालय लेब पर सैम्पल भिजवाने की जरूरत | Need to send samples to district headquarters lab every day | Patrika News

हर दिन जिला मुख्यालय लेब पर सैम्पल भिजवाने की जरूरत

locationजैसलमेरPublished: May 06, 2021 08:49:36 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-विवाह समारोह एवं अत्येष्टि कार्यक्रमों में न हो गाइड लाइन की अवहेलना-कलक्टर ने वीसी के माध्यम से ली बैठक

हर दिन जिला मुख्यालय लेब पर सैम्पल भिजवाने की जरूरत

हर दिन जिला मुख्यालय लेब पर सैम्पल भिजवाने की जरूरत

जैसलमेर.जिला कलक्टर आशीष मोदी ने जिला मुख्यालय पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ ही ब्लॉक एवं उपखण्ड स्तर के अधिकारियों की वीसी के माध्यम से बैठक ली। बैठक में जिले में कोरोना उपचार प्रबंधन, ऑक्सीजन की उपलब्धता, टीकाकरण की स्थिति के साथ ही कोरोना गाईड लाईन की पालना एवं मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की और कहा कि वे इनके प्रति सजग रह कर समय पर कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करें, लोगों के कोविड वैक्सीन के टीके लगाएं और मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में सभी पात्र व्यक्तियों के पंजीकरण करवाएं।
जिला कलक्टर ने जिला मुख्यालय पर वीडियो कान्फ्र्रेंस के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों के साथ ही पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार की ओर से जो नवीन गाईड लाईन जारी की गई हैं, उसकी सख्ती से पालना कराएं। उन्होंने कहा कि गाईड लाईन की अवहेलना करने वालों के विरूद्ध चालान की कार्यवाही करें। इसके साथ ही जो लोग बेवजह घरों से बाहर निकलते है, उन्हें क्वारंटीन करवाने की कार्यवाही भी कराएं।
उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों को विवाह समारोह एवं अंत्येष्टि कार्यक्रमों में गाईड लाईन के अनुरूप अनुमत संख्या से अधिक व्यक्ति किसी भी सूरत में शामिल नहीं हो, इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग ग्राम पंचायत फिल्ड स्तरीय स्टाफ से करवाने की बात कही। उन्होंने विशेष रूप से अक्षय तृतीया पर होंने वाले विवाह समारोह की पूर्व में सूची प्राप्त कर दें एवं कहीं पर भी गाईड लाईन की अवहेलना नहीं हो इसके लिए आयोजकों को पूर्व में भी सूचित करवा दें कि वे अनुमत संख्या से अधिक लोगों को समारोह में शामिल नहीं होने दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो