नहीं हुई समझौता वार्ता, ट्रक संचालकों में रोष

-डम्पर एंड डम्पर ट्रक यूनियन की हड़ताल सातवें दिन भी जारी

By: Deepak Vyas

Published: 23 Aug 2020, 10:28 AM IST

रामगढ़ (जैसलमेर). कस्बे से 10 किमी दूर जैसलमेर रोड पर स्थित आरएसएमएम सोनू माइंस से जैसलमेर तक लाइम स्टोन ढुलाई में लगे स्थानीय ट्रक संचालकों की हड़ताल सातवें दिन भी जारी रही। गौरतलब है कि शुक्रवार को यूनियन अध्यक्ष को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर बाद में जमानत पर रिहा किया गया था, तब यही कहा गया था कि शनिवार को जिला कलेक्टर कार्यालय में ट्रक यूनियन के अध्यक्ष सहित एक समझौता वार्ता होगी, लेकिन कोई वार्ता नहीं हुई।
गुस्साए ट्रक संचालकों का कहना है कि आरएसएमएम सोनू माइंस में बीते 15 वर्षों से डम्पर एंड डम्पर ट्रक यूनियन से करीब 350 से 400 ट्रक संबंधित है, जो कि सारे स्थानीय लोगों के है। हर बार ठेकेदार को टेंडर मिलने के बाद यहां बनी हुई ट्रक यूनियन से ढुलाई दरों को लेकर विचार विमर्श करने की करीब 20 वर्ष पुरानी परम्परा का पालन करते रहे हैं। ऐसे में करीब 400 परिवारों की रोजी रोटी चलती रही, लेकिन इस बार के टेंडर विजेता ने ट्रक यूनियन से बगैर कोई विचार विमर्श कर प्रशासन के सहयोग से अपने ही ट्रकों से ढुलाई चालू करके एक ही झटके में 400 परिवारों की रोजी रोटी छीन ली व उन्हें बेरोजगार कर दिया
प्रशासन से नही मिला संतोष जनक जवाब
ट्रक यूनियन के अध्यक्ष कवराज सिंह ने बताया कि एक शिष्ट मण्डल जिला कलेक्टर से मिला तथा अपनी मांग रखी व इस मामले को ठेकेदार को बुलाकर ट्रक मालिकों को उनका हक दिलाने की बात रखी। जिला कलेक्टर की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला, जिससे ट्रक संचालकों में रोष व्याप्त है। शिष्ट मण्डल में यूनियन अध्यक्ष सहित पूर्व विधायक छोटूसिंह, कानसिंह जोगा, भंवरसिंह साधना, हुकमाराम कुमावत, झबरसिंह सोनू, मेहरदीन खान, मोईब खान, पूनमसिंह सोनू, सुजानसिंह व अन्य साथ थे। यह शिष्ट मण्डल जिला कलेक्टर से मिलने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक से भी अपनी मांग को लेकर गुहार लगाई। उनके अनुसार पुलिस अधीक्षक ने हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। उधर, आरएसएमएम माइंस से सोनू रेलवे प्लेटफार्म तक ठेकेदार की गाडिय़ां पुलिस सुरक्षा में माल ढुलाई में लगी हुई है। जानकारी के मुतमाबिक ठेकेदार द्वारा 15 गाड़ी ओर बाहर से माल ढुलाई के लिए बुलाई गई है।

नहीं हुई समझौता वार्ता, ट्रक संचालकों में रोष
Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned