scriptNeither all departments nor people reaching | न सभी विभाग, न पहुंच रहे लोग | Patrika News

न सभी विभाग, न पहुंच रहे लोग

- औपचारिक साबित हो रहे प्रशासन शहरों के संग शिविर

जैसलमेर

Updated: November 17, 2021 04:19:59 pm


पोकरण. राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रदेशभर में प्रशासन शहरों के संग व प्रशासन गांवों के संग अभियान अवश्य चलाया जा रहा है, लेकिन पोकरण नगरपालिका क्षेत्र में आयोजित हो रहे शिविर मात्र औपचारिक साबित हो रहे है। शिविरों में न तो सभी विभागों के प्रतिनिधि पहुंच रहे है, न ही संबंधित वार्ड के लोग। ऐसे में शिविर में कुछ कर्मचारी सुबह आते है तथा समय पूरा होने पर अपने रजिस्टर लेकर रवाना हो जाते है। गौरतलब है कि राज्य सरकार की ओर से आमजन की लंबित समस्याओं के निराकरण के लिए प्रशासन शहरों व गांवों के संग अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत शहरों में वार्डवार व गांवों में ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर शिविर आयोजित किए जा रहे है। हालांकि गांवों में उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी सहित विभागीय अधिकारी पहुंचने के कारण जरूर कुछ कार्य हो रहे है। दूसरी तरफ पोकरण नगरपालिका क्षेत्र में लग रहे शिविरों में विभागों के अधिकारी या प्रतिनिधि शिविर में नहीं पहुंच रहे है, न ही कोई कार्य हो रहा है।
ईओ नहीं, कैसे होंगे कार्य
पोकरण नगरपालिका में अधिशासी अधिकारी पद पर तनुजा सोलंकी कार्यरत है, लेकिन उनके पति का निधन हो जाने के कारण वे अवकाश पर है। अभी तक किसी को कार्यभार नहीं दिए जाने के कारण यहां कोई जिम्मेवार शिविर प्रभारी भी नहीं है। ऐसे में शिविर में न तो कोई प्रमाण पत्र जारी हो रहा है, न ही पट्टे वितरण व अन्य कार्य हो रहे है।
सूचना के अभाव में नहीं पहुंच रहे लोग
पूर्व में सभी वार्डों के शिविर नगरपालिका कार्यालय परिसर में ही आयोजित किए जा रहे थे। यहां सभी लोगों के पहुंचने की परेशानी को देखते हुए संबंधित वार्ड में ही शिविर का आयोजन तो शुरू कर दिया गया, लेकिन संबंधित वार्ड में प्रचार प्रसार की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिसके कारण लोगों को जानकारी ही नहीं हो पा रही है कि आज उनके वार्ड में शिविर आयोजित किया जा रहा है। शिविर में पहुंचने वाले नाममात्र के कुछ कार्मिक दिनभर में कागजी कार्रवाई पूर्ण कर समय पूरा होने के साथ शाम के समय रवाना होते नजर आ रहे है।
शिविर नजर आया सूना
नगरपालिका की ओर से आयोजित किए जा रहे शिविरों की कड़ी में मंगलवार को वार्ड संख्या 17 व 18 के लिए भोमियाजी मंदिर के सार्वजनिक सभाभवन में शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में नगरपालिका के तीन कार्मिक, जलदाय विभाग व चिकित्सा विभाग का एक-एक कार्मिक उपस्थित रहा। नगरपालिका में पट्टे के दो, जन्म-मृत्यु के दो, जलदाय विभाग में दो आवेदन प्राप्त किए गए। चिकित्सा विभाग की ओर से तीन जनों के टीकाकरण किया गया। इस तरह शिविर में नाममात्र के कार्य हो रहे है। किसी जिम्मेवार अधिकारी के नहीं पहुंचने के कारण आमजन की भी शिविर के प्रति बेरुखी साफ नजर आ रही है।
ईओ आने के बाद होंगे कार्य
अधिशासी अधिकारी अवकाश पर चल रही है। अभी तक किसी के पास कार्यभार नहीं है। उनके कार्यभार ग्रहण करने के बाद शिविरों में विधिवत कार्य किया जाएगा।
- मनीष पुरोहित, अध्यक्ष नगरपालिका, पोकरण।
न सभी विभाग, न पहुंच रहे लोग
न सभी विभाग, न पहुंच रहे लोग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददसंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.