scriptNew Samvatsara welcomed in Pokaran | पोकरण में नव संवत्सर का किया स्वागत | Patrika News

पोकरण में नव संवत्सर का किया स्वागत

पोकरण में नव संवत्सर का किया स्वागत

जैसलमेर

Published: April 02, 2022 08:08:53 pm

पोकरण. कस्बे में शनिवार को नव संवत्सर का पर्व हर्षोल्लास के साथ वर्ष प्रतिपदा के रूप में मनाया गया। नवसवंत्सर 2079 के प्रथम दिन शनिवार को सुबह कस्बे के मुख्य मंदिरों के आगे रंगोलियां बनाई गई। इसी तरह लोगों ने नववर्ष के स्वागत में अपने-अपने घरों के आगे भी रंगोली बनाकर व रात्रि में दीपक जलाकर नववर्ष का स्वागत किया तथा कस्बे में स्थित बाबा रामदेव मंदिर, सत्यनारायण भगवान, चारभुजा मंदिर, गणेश मंदिर व गोवद्र्धननाथजी की हवेली पर शाम के समय आकर्षक दीपमालाएं सजाई गई। नववर्ष के स्वागत के साथ ही लोगों ने एक दूसरे को कुमकुम का तिलक लगाकर व नववर्ष की शुभकामनाएं एवं बधाइयां दी।
लगाई ध्वज पताकाएं
विश्व हिन्दू परिषद की ओर से नववर्ष के मौके पर कस्बे के व्यास सर्किल पर शनिवार को अलसुबह कार्यक्रम आयोजित किया गया। नववर्ष के मौके पर परिषद के नगर अध्यक्ष शिवा गहलोत के नेतृत्व में स्वयंसेवकों ने व्यास सर्किल पर ओम की ध्वज पताकाएं लगाई। साथ ही भारत माता के जयकारे लगाए। इस दौरान आकर्षक रंगोली भी सजाई गई। परिषद नगर अध्यक्ष शिवा गहलोत, उपाध्यक्ष नवल छंगाणी, परिषद गोसेवा प्रमुख धनराज गहलोत, बजरंग दल के नगर संयोजक रतन वाल्मिकी, सहसंयोजक कैलाश भारती, प्रखंड मंत्री तनेरावसिंह, बजरंग दल प्रखंड संयोजक वीरमसिंह सनावड़ा, चंद्रशेखर, आशाराम सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
नाचना. नव संवत्सर विक्रम संवत् 2079 के मौके पर सीमाजन कल्याण समिति नाचना तहसील की ओर से मुख्य बाजार में कार्यक्रम आयोजित किया गया। समिति के युवा आयाम प्रमुख आवड़दानसिंह सांकडिय़ा ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत भगवान गणेश की पूजा कर किया गया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने आमजन के तिलक लगाकर मुंह मीठा करवाया और नववर्ष की बधाई दी। इस मौके पर नाचना तहसील अध्यक्ष राजेन्द्रकुमार चांडक, फलोदी जिलासहमंत्री अगरसिंह सांकडिय़ा, तहसील सहमंत्री गजेन्द्रसिंह सत्याया, सुंदरलाल टावरी, खेमचंद चांडक, बद्रीप्रसाद माली, संजय चांडक, सवाईसिंह राजपुरोहित, गैनाराम भील, हेमसिंह, कवि नरेन्द्रसिंह सत्याया, जसदेवसिंह, भगवानाराम नाई, गोविंद सुथार सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।
पोकरण में नव संवत्सर का किया स्वागत
पोकरण में नव संवत्सर का किया स्वागत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब और लक्ष्मण मंदिर के खुले कपाट, दो साल बाद लौटी रौनकPetrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बातDelhi Suicide Case: 'कमरे में घुसने के बाद लाइटर न जलाएं' दीवार पर लिखकर मां-बेटियों ने दी जान, एक साल पहले कोरोना से हुई थी CA पति की मौतभाजपा नेता को किया गिरफ्तार, आशियाना ध्वस्त करने पहुंचा था बुलडोजरसाप्ताहिक समीक्षा: सोने-चांदी में तेजी, 2290 रुपए सस्ती हुई चांदी, जानें गाेल्ड की कीमतWeather Update: कई राज्यों में आंधी के साथ बूंदाबांदी, अगले 5 दिनों तक बारिश का अलर्ट'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.