scriptNHRC takes cognizance in assault with para teacher in Jaisalmer | पैराटीचर से बर्बरता के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान | Patrika News

पैराटीचर से बर्बरता के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

जैसलमेर जिले के चांधन क्षेत्र में सोजियों की ढाणी में पैराटीचर के साथ मारपीट और बर्बरतापूर्ण व्यवहार के संबंध में राजस्थान पत्रिका में 24 जून को प्रकाशित खबर पैराटीचर को निर्वस्त्र कर काटे बाल, वीडियो वायरल किया...पर राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग ने स्वत: प्रसंज्ञान लिया है।

जैसलमेर

Published: June 24, 2022 09:32:58 pm

जैसलमेर. जैसलमेर जिले के चांधन क्षेत्र में सोजियों की ढाणी में पैराटीचर के साथ मारपीट और बर्बरतापूर्ण व्यवहार के संबंध में राजस्थान पत्रिका में 24 जून को प्रकाशित खबर पैराटीचर को निर्वस्त्र कर काटे बाल, वीडियो वायरल किया...पर राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग ने स्वत: प्रसंज्ञान लिया है।

NHRC takes cognizance in assault with para teacher in Jaisalmer

आयोग के अध्यक्ष जस्टिस जीके व्यास ने जैसलमेर पुलिस अधीक्षक को इस संबंध में निर्देशित किया है कि घटना के संबंध में पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई के संबंध में तथ्यात्मक रिपोर्ट तैयार कर आगामी 15 दिनों में पेश की जाएं। इसके साथ ही आयोग ने पीडि़त को अपमानित होने से बचाने के लिए उसके सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को तुरंत हटवाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

आयोग ने आगामी 11 जुलाई को मामले की पत्रावली को पेश करने का आदेश दिया है। दूसरी ओर इस मामले में सदर थाना पुलिस ने तीन आरोपियों को दस्तयाब किया है। थानाधिकारी देवकिशन ने बताया कि पुलिस की तरफ से शेष आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयास लगातार जारी है।

यह भी पढ़ें

युवक के साथ हैवानियत, निर्वस्त्र कर सिर के बाल काटे, वीडियो बना किया वायरल

यह था मामला
गौरतलब है कि जिले के चांधन क्षेत्र के सोजियों की ढाणी में पैराटीचर के साथ बदसलूकी और अमानवीय व्यवहार किए जाने का वीडियो गत गुरुवार को सामने आने से सनसनी फैल गई। पीडि़त को निर्वस्त्र कर उसके सिर के बाल काटे गए और उसकी कार को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त किया गया। करीब एक दर्जन से अधिक आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया, वहीं इसका वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने और पीडि़त पैरा टीचर के चचेरे भाई की शिकायत पर जैसलमेर सदर पुलिस ने मामला दर्ज किया। गौरतलब है कि पीडि़त व्यक्ति सरकारी स्कूल में पैराटीचर है। वह सम थाना क्षेत्र का निवासी है। उस पर हमला करने वाले चांधन क्षेत्र की सोजियों की ढाणी के निवासी बताए जाते हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना को अंजाम देने की वजह एक महिला से पीडि़त के प्रेम प्रसंग के रूप में सामने आई है। घटना 20 जून की रात की बताई जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेMaharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरेंझारखंडः जमशेदपुर में माता-पिता की हत्या कर 13 साल की बेटी हुई फरार, खून से सने लाश के साथ हथौड़ा भी बरामदखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.