scriptJAISALMER CRIME NEWS- अतिक्रमण के नौ आरोपितों को जेल, 19 की तलाश कर रही पुलिस | Nine accused in jail Police looking for 19 | Patrika News

JAISALMER CRIME NEWS- अतिक्रमण के नौ आरोपितों को जेल, 19 की तलाश कर रही पुलिस

locationजैसलमेरPublished: Dec 30, 2017 09:04:39 pm

Submitted by:

jitendra changani

– तहसीलदार ने अतिक्रमण के अरोपितो को सुनाई सजा

Jaisalmer patrika

patrika news

जैसलमेर . मोहनगढ़ उपनिवेशन क्षेत्र में कृषि भूमि पर अतिक्रमण कर अवैध बीजाई करने वाले आरोपितों को मामला दर्ज होने के दो साल बाद जेल भेजने की कार्यवाही शुरू की गई है। तहसीलदार ने अतिक्रमण के मामले में 28 आरोपितों को दोषी माना था। जिसमें से अब तक नौ आरोपितों को भेजा जा चुका है। अब पुलिस ने शेष रहे आरोपितों के विरुद्ध भी वारंट जारी कर उनकी तलाश शुरू की है। गौरतलब है कि आरोपितों को तहसीलदार व नायब तहसीलदार ने अतिक्रमण अधिनियम के तहत यह सजा सुनाई है।
अतिक्रमण के सात आरोपितों को जेल भेजा
मोहनगढ़ नहरी क्षेत्र में सम्वत 2074 की खरीफ की फसलों की बीजाई के दौरान अतिक्रमियों की ओर से खाली पड़ी कृषि भूमि पर भी अतिक्रमण कर अवैध रूप के बीजाई कर दी थी। इस दौरान उपनिवेशन तहसील मोहनगढ़ दो की ओर से अवैध रूप से बीजाई करने वाले 28 अतिक्रमियों को तीन-तीन माह के सिविल कारावास की सजा सुनाई गई थी। इस संबंध में नायब तहसीलदार उपनिवेशन तहसील मोहनगढ़ नंबर दो हाबूलाल मीणा ने बताया कि उपनिवेशन तहसील मोहनगढ़ दो की ओर से खरीफ की फसल की बीजाई के दौरान 28 अतिक्रमियों को तीन-तीन माह के सिविल कारावास से दंडित किया गया था, जिसमें से दो अतिक्रमियों को पूर्व में जेल भेजा जा चुका है। गुरुवार को सात अतिक्रमियों को जेल भिजवाया गया। शेष बचे 19 अतिक्रमियों के खिलाफ मोहनगढ़ पुलिस को गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। इसके अलावा रबी की फसल के तहत इस समय अतिक्रमण के 81 प्रकरण दर्ज हो चुके हैं।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
दो को पहले ही भेजा
पुलिस ने अतिक्रमण के कुल नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इनमें से दो आरोपितों को पहले ही जेल भेज दिया था और दो आरोपितों को अभी गिरफ्तार कर जेल भेजा है।
भू-माफियाओं के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही
जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ में संभवत: यह पहला मामला है, जब तहसीलदार ने अतिक्रमण करने के मामले में एक साथ दो दर्जन से अधिक आरोपितों को जेल भेजने की सजा दी है। इससे पहले तहसीलदार की ओर से इस तरह की सजा देने का मामला नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो