scriptपरमाणु नगरी में भूखा नहीं सोएगा कोई व्यक्ति : पुरोहित | No one will sleep hungry in nuclear city: Purohit | Patrika News

परमाणु नगरी में भूखा नहीं सोएगा कोई व्यक्ति : पुरोहित

locationजैसलमेरPublished: May 17, 2021 08:48:00 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– इन्दिरा रसोई के माध्यम से नगरपालिका भूखे तक पहुंचा रही भोजन

परमाणु नगरी में भूखा नहीं सोएगा कोई व्यक्ति : पुरोहित

परमाणु नगरी में भूखा नहीं सोएगा कोई व्यक्ति : पुरोहित

पोकरण. पूरे देश में कोरोना संक्रमण की महामारी चल रही है। राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा चलाया जा रहा है तथा लॉकडाउन जैसे हालात हो गए है। प्रतिष्ठानों के बंद होने के कारण बाजारों में सन्नाटा पसरा है। इस समय में राज्य सरकार के निर्देशानुसार नगरपालिका की ओर से प्रत्येक जरुरतमंद तक भोजन पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। नगरपालिका अध्यक्ष मनीष पुरोहित ने बताया कि प्रतिष्ठानों के बंद होने के कारण गरीब व मजदूर वर्ग को दो समय का भोजन उपलब्ध नहीं हो रहा है। ऐसे हालातों में राज्य सरकार की ओर से जरुरतमंद व्यक्ति तक भोजन पहुंचाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि परमाणु नगरी पोकरण में किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने देंगे। वे स्वयं जरुरतमंदों के घर तक पहुंचकर भोजन पहुंचा रहे है।
450 पैकेट प्रतिदिन कर रहे वितरित
पालिका अध्यक्ष पुरोहित ने बताया कि राज्य सरकार के आदेशों के बाद कस्बे में संचालित इन्दिरा रसोई के माध्यम से भोजन बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सुबह व शाम प्रतिदिन 450 लोगों को भोजन करवाया जा रहा है। जिसमें विशेष रूप से जोधपुर रोड, कैलाश टैकरी व अन्य जगहों पर झुग्गी झोंपडिय़ों में निवास कर रहे गरीब व मजदूर वर्ग के लोगों को वे स्वयं जाकर भोजन के पैकेट वितरित कर रहे है।
अस्पताल व क्वारेंटीन सैंटर में भी पहुंच रहे पैकेट
उन्होंने बताया कि इन्दिरा रसोई के संचालक हबीबुल्ला के सहयोग से भोजन तैयार होने के बाद राजकीय अस्पताल में भर्ती मरीजों, उनके परिवारजनों के साथ संक्रमित व्यक्तियों व क्वारेंटीन सैंटर में भर्ती लोगोंं को भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे है। इसके अलावा कस्बे में कोई भी व्यक्ति दूरभाष के माध्यम से भोजन की मांग करता है, तो उसे भोजन पहुंचाया जा रहा है। यह कार्य लगातार जारी रहेगा तथा प्रत्येक जरुरतमंद तक भोजन पहुंचाया जाएगा, ताकि महामारी के इस दौर में किसी व्यक्ति को भोजन की परेशानी नहीं हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो