scriptNo stove burning, tears in eyes | Video: नहीं जले चूल्हे, आंखों में आंसू | Patrika News

Video: नहीं जले चूल्हे, आंखों में आंसू

- मंत्री व अधिकारियों ने दी सांत्वना

जैसलमेर

Published: February 18, 2022 07:25:07 pm

पोकरण. फलसूण्ड थानाक्षेत्र के जैतपुरा फांटा के पास स्कूल बस के पलट जाने से हुए हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद पनवानाडा गांव में शोक की लहर छा गई। गौरतलब है कि गुरुवार को सुबह फलसूण्ड से शिव जाने वाले मार्ग पर जैतपुरा फांटा के पास एक स्कूल की निजी बस पलट गई थी। जिससे पनवानाडा निवासी कासमखां पुत्र जमेखां व हासमखां पुत्र समीरखां की मौत हो गई थी। जबकि 20 बच्चे गंभीर घायल हो गए थे। जिनका जोधपुर में उपचार चल रहा है। दोनों बच्चे पनवानाडा के निवासी थे तथा दूर के रिश्ते में भाई थे। पनवानाडा गांव में कुछ ढाणियां स्थित है। लापरवाही से हुए हादसे में दोनों की मौत के बाद पनवानाडा सहित आसपास क्षेत्र में शोक की लहर छा गई। गुरुवार को हादसे के बाद से शुक्रवार को सुबह तक इन घरों के साथ पड़ौसियों के घरों में भी चूल्हे नहीं जले। हर कोई घटना के बाद स्तब्ध नजर आया और आंखों में गम के आंसू देखे गए।
गूंजता रहा रुदन, हर कोई देता रहा सांत्वना
घर से स्कूल का कहकर निकले दोनों घरों में सबसे छोटे बच्चों की बजाय उनके मौत की खबर ही पुन: घर पहुंची। जिसके बाद से इन घरों में रुदन के स्वर गूंजते सुनाई दिए। गांव व आसपास क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग घरों पर एकत्रित हो गए और परिजनों को ढांढ़स बंधाकर सांत्वना देता नजर आया। कासमखां के पिता जमेखां व हासमखां के पिता समीरखां तथा बच्चों का मां और अन्य परिजनों के रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था। जिन्हें देखकर यहां खड़े लोगों की आंखें भी नम हो गई।
मंत्री व अधिकारियों ने भी दी सांत्वना
हादसे के बाद गुरुवार की देर रात राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने जिला कलक्टर डॉ.प्रतिभासिंह, उपखंड अधिकारी राजेशकुमार विश्रोई, फलसूण्ड थानाधिकारी भंवरलाल विश्रोई, पूर्व जिला प्रमुख अब्दुला फकीर उनके निवास पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।
नहीं जले चूल्हे, आंखों में आंसू
नहीं जले चूल्हे, आंखों में आंसू

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौतमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.