script12 वर्षीय बच्चे के अपहरण की सूचना ने कराई मशक्कत | Notice of kidnapping of 12-year-old child made it difficult | Patrika News

12 वर्षीय बच्चे के अपहरण की सूचना ने कराई मशक्कत

locationजैसलमेरPublished: Mar 02, 2021 08:26:54 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-मुंगेरिया के समीप वाहन से उतारा, परिजनों ने दर्ज नहीं कराया मामला

12 वर्षीय बच्चे के अपहरण की सूचना ने कराई मशक्कत

12 वर्षीय बच्चे के अपहरण की सूचना ने कराई मशक्कत


जैसलमेर/झिनझिनयाली . जिले के ग्राम पंचायत लखा में एक ढाणी से गांव पिता को दुकान पर खाने का टिफन देने गए 12 वर्षीय बालक के अज्ञात लोगों की ओर से अपहरण करने की सूचना से हड़कंप मच गया। देखते ही देखते यह संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो गया। मामला बढ़ता देख पुलिस ने दल बनाकर नाकाबंदी की। इस दौरान बालक के मिलने की सूचना से सभी ने राहत की सांस ली। बालक को थाने बुलाकर पिता और बालक से पूछताछ की गई और पिता को किसी पर भी संदेह नहीं होने पर मामला दर्ज नहीं करवाया गया। पूछताछ के बाद बालक को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार टिफन देने गया 12 वषीर्य बालक राजू (परिवर्तित नाम) पिता के दुकान पर न होने के कारण अपनी दो बहिनों के साथ पुन: ढाणी जा रहा था। इस दौरान उसकी बहनों ने देखा कि वह किसी गाड़ी में बैठ गया है। उन्होंने घर जाकर परिवारजनों को इसकी सूचना दी गई। बालक के परिजनों ने थोड़ी देर इधर-उधर ढूंढने की कोशिश की गई, लेकिन बालक नही मिला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने कई जगह नाकाबंदी भी की गई, लेकिन कोई सफलता नही मिली। इस दौरान बालक के पिता को परिचित व्यक्ति ने फोन कर बालक के मुंगेरिया में मिलने की सूचना दी। सूचना पाकर बालक के पिता व ग्रामीण उसे पुलिस थाने लाए, जहां पर पुलिस ने पूछताछ के बाद बालक को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया। हालांकि परिजनों ने किसी पर संदेह न होने के कारण पुलिस थाने में किसी भी तरह से लिखित में रिपोर्ट दर्ज नही करवाई गई है।
किसी पर संदेह नहीं
मेरे बेटा और बेटियां मुझे खाना देने आए थे। मैं साइड के रास्ते घर चला गया था, तभी वापिस घर आई बेटियों ने बताया कि बेटे को कोई गाड़ी से चढ़ा कर ले गया है। इसकी सूचना पुलिस को भी दी तथा करीब चार बजे किसी परिचित का फोन आया कि आपका बेटा मुंगेरिया है, वहां गए और बालक को पुलिस थाने लाए। मुझे किसी पर शक नही होने के कारण पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नही करवाई गई है।
-सोहनराम (परिवर्तित नाम) बालका के पिता
बालको को परिजनों को सौंपा
दोपहर करीब बारह बजे पुलिस के पास फोन आया कि लखा में बालक का अपहरण किया है। इसके बाद तत्काल पुलिस टीमें बनाकर नाकाबंदी की गई। पड़ोसी पुलिस थानों को भी नाकाबंदी की सूचना दी गई थी, तभी बालक के मिलने की सूचना मिल गई। बालक को थाने बुलाकर पिता और बालक से पूछताछ की गई। पिता द्वारा किसी पर भी शक नही होने के कारण किसी भी तरह की लिखित रिपोर्ट नही दर्ज करवाई गई है। पूछताछ के बाद बालक को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।
-अर्जुनराम, सहायक उप निरीक्षक व थानाधिकारी झिनझिनयाली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो