Jaisalmer- शिक्षकों को पूरा वेतन नहीं देने पर जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक को नोटिस

- पंचायतीराज कर्मचारी संघ ने किया डीडी का घेराव

By: jitendra changani

Published: 21 Sep 2017, 10:39 PM IST

जैसलमेर . जिले की सांकड़ा पंचायत समिति में बीते तीन माह तथा जैसलमेर पंचायत समिति में 2015 में नियुक्त शिक्षकों को 7 माह से पूरा वेतन नहीं देने की शिकायत पर शिक्षा विभाग के उपनिदेशक प्रारंभिक ने जैसलमेर के जिला शिक्षाधिकारी को नोटिस भेज बकाया वेतन जारी करने व शिक्षकों को पूरा वेतन देने के निर्देश दिए। उपनिदेशक ने नोटिस में 43 पैराटीचर्स का भुगतान नहीं करने व शिक्षकों को नियमितीकरण के आदेश नहीं देने को गंभीरता से लेते हुए सबंधित जिम्मेदारों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
पंचायतीराज शिक्षक संघ ने किया घेराव
पंचायतीराज शिक्षक व पंचायतीराज कर्मचारी संघठन के प्रदेश मंत्री प्रकाश विश्नोई ने बताया कि पंचायत समिति सांकड़ा में पैराटीचर को 3 माह से मानदेय नहीं मिलने व पंचायत समिति जैसलमेर में 2015 में नियुक्त शिक्षकों को पूरा वेतन नहीं देने के विरोध में संघ ने बुधवार को जोधपुर पहुंच उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा जोधपुर का घेराव किया। इस पर डीडी ने डीईओ प्रारंभिक जैसलमेर को नोटिस जारी कर बकाया वेतन व मानदेय जारी करने के निर्देश दिए। संघ ने प्रदेश महामंत्री शंभुसिंह मेड़तिया की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षकों की समस्याओं से अवगत करवाया तो उन्होंने इसके समाधान और लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

मांगों के समर्थन में रेसला व रेसापी करेंगे जयपुर कूच

जैसलमेर . नव पदौन्नत व्याख्याताओं का वेतन न्यूनतम वेतन नहीं देकर नव चयनित व्याख्याताओं का वेतन कम करने के विरोध में राजस्थान शिक्षा सेवा प्राध्यापक संघ (रेसला), राजस्थान शिक्षा सेवा प्रधानाचार्य संघ (रेसापी) और राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक संघ (रेस्टा) सात सूत्री मांगों को लेकर रविवार को जयपुर में संयुक्त महा आक्रोश रैली निकाली जाएगी। इसकी तैयारी को लेकर बुधवार को स्थानीय राजस्थान बाल भारती विद्यालय में बैठक हुई। इसमें रेसला अध्यक्ष तनेसिंह सोढ़ा ने बताया कि रैली के लिए संगठन पूरी तैयारी के साथ जयपुर कूच करेगा। इसके लिए जिला मुख्यालय से दो और पोकरण से एक बस शाम 7 बजे जाएगी। सभी साथी अपनी सुविधानुसार समय पर यथास्थान पहुंचे। रेसला संरक्षक उगमदान बारहठ संबोधित किया। प्रीतमराम, चांदूराम लीलड़, सुनिल बोहरा, तुलछाराम, नरेन्द्र वासु, राजेन्द्रसिंह, गिरधारीराम, प्रेमसिंह, करणसिंह, ओमप्रकाश, अशोक ईणखिया, राजेश भाटिया, हरिसिंह आदि ने भी विचार रखे।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned