JAISALMER NEWS- अब अहमदाबाद दूर नहीं, एक जून से शुरू होगी फ्लाइट

-तीन घंटे में तय होगा सफर, जयपुर विमान सेवा का समय बदलने से नेताओं व अफसरों को परेशानी

By: jitendra changani

Published: 21 May 2018, 06:26 AM IST

जैसलमेर-दिल्ली फ्लाइट 25 से बंद
जैसलमेर. अहमदाबाद या वहां से होकर अन्यत्र जाने वाले जैसलमेर के बाशिंदों और अन्य लोगों के लिए खुश खबरी है। जैसलमेर अब विमान सेवा के जरिए अहमदाबाद से जुडऩे वाला है। आगामी एक जून से यह सेवा वाया जयपुर होकर उपलब्ध होगी। दूसरी तरफ ऑफ सीजन में कम सवारी उपलब्धता के चलते स्पाइसजेट की ओर से संचालित की जा रही जैसलमेर-दिल्ली विमान सेवा आगामी 25 मई से बंद की जा रही है। यह सेवा अब पुन: आगामी अक्टूबर माह में शुरू होगी।हालांकि जैसलमेर से वाया जयपुर दिल्ली के लिए विमान सेवा की उपलब्धता का विकल्प मौजूद रहेगा।
यह किया गया है बदलाव
स्पाइसजेट कंपनी की ओर से आगामी एक जून से जैसलमेर से जयपुर होते हुए अहमदाबाद के लिए विमान सेवा मुहैया करवाई जाएगी।इसका शेड्यूल जारी हो चुका है।
स्थानीय ट्रेवल एजेंट राजेश भाटिया ने बताया कि जैसलमेर से शाम 5 बजे जयपुर के लिए विमान उड़ान भरेगा और वहां 6.10 बजे पहुंचने के बाद 20 मिनट के विश्राम के बाद वही विमान यात्रियों को रात 8.10 बजे अहमदाबाद पहुंचाएगा। जैसलमेर-अहमदाबाद विमान सेवा का प्रारंभिक किराया 4800 रुपए प्रति यात्री निर्धारित किया गया है। ट्रेवल एजेंट अखिल भाटिया बताते हैं कि जयपुर से सुबह जैसलमेर आने वाली विमान सेवा के समय में भी परिवर्तन किया जा रहा है।आने वाले दिनों में यह विमान अपराह्न पष्चात 3.30 बजे जयपुर से जैसलमेर के लिए उड़ान भरेगा। जैसलमेर से दिल्ली के लिए विमान सेवा अब जयपुर होते हुए मिलेगी। जयपुर में यात्रियों को विमान बदलना होगा।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

‘माननीयों’ पर भारी पड़ेगा बदलाव
दूसरी ओर प्रदेष की राजधानी जयपुर से जैसलमेर के बीच चलने वाली स्पाइसजेट की विमान सेवा का समय परिवर्तित होने का सीधा असर राजनेताओं व अधिकारियों पर पड़ेगा। गत अर्से से अनेक मंत्री, नेता और अफसर सुबह जल्दी जयपुर से विमान में बैठ कर जैसलमेर पहुंचते और यहां बैठक आदि कामकाज निपटा कर पुन:सायंकाल में जयपुर के लिए रवाना हो जाया करते, लेकिन अब बदले हुए समय में जयपुर से अपराह्न पश्चात साढ़े तीन बजे जैसलमेर के लिए विमान उड़ान भरेगा। जो यहां 4.30 बजे पहुंचकर आधे घंटे के अंतराल में वापस जयपुर उड़ जाएगा। ऐसे में एक ही दिन में जैसलमेर में कामकाज निपटाकर जयपुर लौटने वाले व्यक्तियों को निष्चित रूप से परेशानी पेश आने वाली है।
समय तो अहमदाबाद का भी सही नहीं
जैसलमेर से अहमदाबाद वाया जयपुर जाने वाली विमान सेवा का समय भी लोगों को शायद ही रास आए।जैसलमेर से शाम को बसों में बैठकर अनेक लोग अहमदाबाद से सुबह विभिन्न शहरों के लिए जाने वाली ट्रेनों व हवाईजहाज में बैठते हैं। रात को आठ बजे अहमदाबाद पहुंचने पर ऐसे लोगों को वहां रात रुकना होगा।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned