JAISALMER NEWS- अब निजी बस संचालकों ने किया ऐसा तो भुगतनी होगी यह सजा

समय पर नहीं चली बस तो होगी कार्रवाई

By: jitendra changani

Published: 21 Feb 2018, 11:05 AM IST

बस संचालन के लिए परमिट समय सारणी की शत प्रतिशत हो पालना
जैसलमेर . जिले में चलने वाली विभिन्न बसें अब समय सारणी के अनुसार नहीं चली तो सख्त कार्रवाई झेलनी होगी। इसके लिए जिला कलक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी को टीमें गठित कर निरीक्षण तथा कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
कलक्ट्रेट सभाकक्ष में मंगलवार को जिला कलक्टर कैलाशचन्द मीना की अध्यक्षता में रोडवेज, लोक परिवहन, ऑल इण्डिया बस परमिट तथा ग्रामीण सेवा बस संचालकों की बैठक हुई। इसमें कलक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी को बसों के संचालन के लिए परमिट समय सारणी की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
विवादों से निपटने की तैयारी
रूट तथा बस के समय को लेकर कई बार बस संचालकों में विवाद की स्थिति बन जाती है। जिले में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इसको लेकर कलक्टर ने परिवहन अधिकारी को परिहवन नियमों के तहत समय सारणी निर्धारित करने को कहा।
रोडवेज डिपो के आगे लोक परिवहन नहीं
जिला कलक्टर मीना ने लोक परिवहन बसों के संचालकों से रोडवेज डिपो के आगे से बसों का संचालन नहीं करने को कहा। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को रेलवे स्टेशन या बाड़मेर रोड पर बस स्टैंड स्थल चयन कराने के निर्देश दिए।
नियम तोड़े तो पुलिस करेगी कार्रवाई
बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बस संचालकों को आपस में विवाद नहीं करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परिवहन नियमों के खिलाफ बसों का संचालन किया तो उनके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। बैठक में बस संचालकों ने बसों के संचालन के संबंध में सुझाव दिए। परिवहन अधिकारी टीकूराम पूनड़ ने बसों के परमिट व समय सारणी संचालन के संबंध में नियमों की जानकारी दी।
ये रहे उपस्थित
बैठक में रोडवेज जैसलमेर डिपो के मुख्य प्रबंधक रामरतन बुनकर, उप अधीक्षक पुलिस मांगीलाल राठौड़, आयुक्त नगरपरिषद झब्बरसिंह चौहान, राजस्थान लोक परिवहन सेवा के बस संचालक प्रतिनिधि बुधाराम विश्नोई, भंवरलाल चौधरी, आमण कुमार, ऑल इण्डिया बस यूनियन के प्रतिनिधि कंवराजसिंह चौहान, ग्रामीण बस सेवा के प्रतिनिधि कालूराम पुरोहित, महेश, जिला यातायात समिति के सदस्य कमल ओझा उपस्थित थे।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned